नैनीताल-कोरोना से बचाव को डीएम ने की ये अपील, संदिग्ध दिखे तो ये नम्बर करें डायल

नैनीताल- आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने आम जनता से अपील की है कि सभी लोग दो गज की दूरी, मास्क अनिवार्य व समय-समय पर सेनेटाइज एवं अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ रखें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें। उन्होने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस संक्रमण से बचा जा सकता
 | 
नैनीताल-कोरोना से बचाव को डीएम ने की ये अपील, संदिग्ध दिखे तो  ये नम्बर करें डायल

नैनीताल- आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने आम जनता से अपील की है कि सभी लोग दो गज की दूरी, मास्क अनिवार्य व समय-समय पर सेनेटाइज एवं अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ रखें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें। उन्होने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस संक्रमण से बचा जा सकता है।

नैनीताल-कोरोना से बचाव को डीएम ने की ये अपील, संदिग्ध दिखे तो  ये नम्बर करें डायल

उन्होंने मार्मिक अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को परिवार में स्वयं की आवश्यकता एवं महत्ता को समझकर जागरूक होना ही होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को परिवार, समाज एवं देशहित में जागरूक होकर अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन करने की नितान्त आवश्यकता है। उन्होने कहा कि सामूूहिक प्रयासो से कोरोना संक्रमण अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होने जनता से अनुरोध किया कि मास्क के माध्य से नांक व मुंह को अच्छी तरह से ढकें व स्वंय का ध्यान रखे तथा समय-समय पर जारी आदेशों एवं निर्देशों का सही से अनुपालन करें।

डीएम बंसल ने बताया कि मास्क नही पहनने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही समय-समय पर जारी आदेशों एवं निर्देशों का अनुपालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि आज देश के डाॅक्टर व वैज्ञानिक कोरोना की दवाई की खोज में लगे हैं उम्मीद जताई है कि कुछ समय में कोविड-19 संक्रमण की दवाई मिल सकती है। उन्होने छोटे-बड़े व्यवसायिक प्रष्ठिानों, रहडी, ठेली वालो से अपील की है कि वे सम्बन्धित स्थानों पर ग्राहको से मास्क व दो गज की दूरी का अनुपालन करायें ।

उन्होने कहा कि किसी भी गली, मोहल्ले में कोरोना संक्रमण संदिग्ध की आहट संज्ञान में आती है तो वे तत्काल उसकी सूचना जनपद में स्थापित कोविड-19 कन्ट्रोल रूम नम्बर 05946-281234 पर दे सकते है। उन्होने सभी नगर निकायो को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को कोविड-19 संक्रमण के बारे में लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूक करने के भी निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा है कि मंडियो में अत्यधिक भीड़ होने से संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा उत्पन्न हो सकता है, जिस हेतु सब्जी के स्थानों को दूर-दूर बनाये जाने, ग्रहको के लिये सर्कल बनाने, मंडियो में प्रवेश करने से पहले मास्क व सेनेटाइजर, मंडी समितियो द्वारा मंडियो को सेनेटाइज करने व उप जिलाधिकारियो के साथ मंडी समिति सचिवो को मंडियो में संयुक्त रूप से छापे मारना, लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करना व नियमों का पालन न करने पर समय-समय पर अभियान चालान करने के निर्देश दिये गये थे।