PMS Group Venture haldwani

नैनीताल- सीएम हैल्पलाइन पर ऐसे होगा शिकायतों का समाधान, इन नंबरों पर फोन कर ले सकते है मदद

137

Nainital News- सीएम हैल्पलाइन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का एल-1 तथा एल-2 स्तर के अधिकारी समुचित समाधान करना करें और किए गए समस्या समाधान से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के आदेश जिलाधिकारी सविन बंसल दिए हैं। डीएम ने स्पष्ट आदेश जारी किए हैं कि हैल्पलाइन में वर्तमान शिकायतें जो शिकायतें शिकायतकर्ता की संतुष्टि न होने के कारण एल-3 व एल-4 स्तर पर लम्बित हैं। ऐंसी शिकायतों के त्वरित गति से निस्तारण के लिए सीएम हैल्पलाइन में एल-2 स्तर पर स्पेशल क्लॉज ऑपशन दिया गया है, जिससे अब एल-2 स्तर से ही शिकातयों की गुणवत्तापूर्वक जॉच कर स्पेशल क्लॉज किया जा सकता है और शिकायतें अन्य स्तर एल-3 एवं एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित नहीं होंगी।
DM Nainital savin bansal
डीएम बंसल ने एल-1, एल-2 स्तर पर प्राप्त शिकायतें जो एल-3 व एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित हुई हैं, उनमें जॉच उपरान्त आवश्यक कार्यवाही करते हुए गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कर, एल-2 स्तर से ही स्पेशल क्लॉज करते हुए कारण सहित शिकायतों का निस्तारण करते हुए आख्या पोर्टल पर अपलोड करने के आदेश दिए हैं। डीएम ने निर्देशित किया कि भविष्य में प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी एल-2 स्तर पर गुणवत्तापूर्वक निस्तारित कर, स्पेशल क्लॉज करते हुए आख्या पोर्टल पर अपलोड करें ताकि शिकायतें एल-3 एवं एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित न हों।

बंसल ने निर्देश दिए कि इस संबन्ध में किसी भी तकनीकी समस्या के समाधान के लिए तकनीकि विशेषज्ञ सीएम हैल्पलाइन पंकज कुमार के मोबाइल नम्बर 9634618179 एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकाश शर्मा के मोबाइल नम्बर 9410376902 पर सम्पर्क किया जा सकता है। बंसल निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य में यदि शिकायतें उच्च स्तर पर स्थानान्तरित होती हैं तो उसका पूर्ण उत्तरदायित्व एल-1 व एल-2 स्तर के अधिकारियों का होगा और ऐंसी दशा में एल-1 व एल-2 स्तर के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Slider
देखें सी. एम. का वीडियो: