PMS Group Venture haldwani

नैनीताल-मुख्य सविच समेत कई अधिकारी पहुंचे डीएम कार्यालय, डीएम बंसल के कार्यों की ऐसे की तारीफ

104

Nainital News-मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची शासन के आला अधिकारियों की टीम ने कलैक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा चलाये जा रहे जनहित के विकास कार्यो के साथ ही जिले के दूर दराज के ईलाकों के मरीजों को टेलिमेडिसन के जरिए दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य सचिव के साथ अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव वित्त एवं आपदा प्रबन्धन अमित नेगी, सचिव स्वास्थ्य एवं शहरी विकास नितेश झॉ ने कलैक्ट्रेट में बच्चों द्वारा की जा रही वॉल पेंटिंग, म्यूरल, दिव्यांग एवं वृद्धों के लिए लगाई गई लिफ्ट चैयर, स्वयं सहायता समूहों द्वारा उत्पादितए ग्रडिंग सामाग्री, आउटलेट व समूहों द्वारा बनाए जा रहे ऐपण स्टॉलों का निरीक्षण कर सराहना की। मुख्य सचिव द्वारा वॉल पेंटिंग के विजय बच्चों को नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र भी दिए। बालिका कोमल राणा को शिक्षा जारी रखने के लिए 5 हजार की धनराशि का चेक भी सीएस द्वारा दिया गया।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव वित्त अमित नेगी, सचिव स्वास्थ्य एवं शहरी विकास नितेश झॉ के साथ जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा किए गए नवाचार कार्य-जन शिकायतों के समाधान हेतु संतुष्टि पोर्टल, आशा कार्यकर्तियों के प्रोत्साहन राशि भुगतान के लिए तृप्ति पोर्टल व राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की मोनीटरिंग के लिए तैयार सूद पोर्ट का प्रजेन्टेशन देखा। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जन शिकायतों, जिले में बच्चों, गरीबों, जन सामान्य के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं, वे काबिल-ए-तारीफ हैं।

उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा सकारात्मक व सृजनात्मक सोच के साथ कार्य करने पर बधाई देते हुए संतुष्टि, तृप्ति, सूद पोर्टल की भी तारीफ की। मुख्य सचिव ने जिले की झीलों के प्राकृतिक सौन्दर्य को बरकार रखते हुए और अधिक सुन्दर व आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में होम स्टे को बढ़ावा देने के निर्देश भी दिए ताकि पर्यटक नैनीताल के झीलों के सौन्दर्य के साथ ही ग्रामीण अंचलों का भी प्राकृतिक आनन्द उठा सकें। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किशोरियों को स्वास्थ्य जानकारियां देने के साथ ही हीमोग्लोबिन के जांच कार्य की मोनीटरिंग कार्य भी सूद पोर्टल के माध्यम से किए जाने का सुझाव दिया। जन शिकायतों के समाधान के लिए संतुष्टि पोर्टल, आशा कार्यकर्तियों के प्रोत्साहन राशि भुगतान के लिए तृप्ति पोर्टल व राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की मोनीटरिंग के लिए तैयार सूद पोर्टल का विस्तृत प्रजेन्टेशन जिलाधिकारी सविन द्वारा दिया गया।