नैनीताल- कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने 189.38 लाख की पम्पिंग योजना का किया शिलांयास, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

प्रदेश के परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य तथा क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने ऐपाल देवता राजकीय इण्टर कॉलेज पटवाडांगर पहुंचकर 189.38 लाख की लागत से बनने वाली देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलांयास किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री आर्य ने कहा कि हर घर में नल और हर नल में जल
 | 
नैनीताल- कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने 189.38 लाख की पम्पिंग योजना का किया शिलांयास, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

प्रदेश के परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य तथा क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने ऐपाल देवता राजकीय इण्टर कॉलेज पटवाडांगर पहुंचकर 189.38 लाख की लागत से बनने वाली देवीधुरा कून पम्पिंग योजना का शिलांयास किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री आर्य ने कहा कि हर घर में नल और हर नल में जल की संकल्पना को साकार किया जायेगा। दुर्गम क्षेत्रों में पानी का सबसे अधिक महत्व है।

परिवार में पेयजल की आपूर्ति के लिए महिलाऐं आज भी संघर्ष कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि पेयजल पम्पिंग योजना के निर्माण से क्षेत्र के प्रत्येक घर में पर्याप्त पेयजल की उपलब्धता होने से पानी की समस्या से निजात मिलेगी। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम को एक वर्ष के भीतर पेयजल पम्पिंग योजना को पूरा करने के साथ ही योजनान्तर्गत विद्यालय में दो माह के भीतर पानी का कनैक्शन सहित पानी की आपूर्ति करने के निर्देश दिए।

इन क्षेत्रों को मिलेगा पंम्पिंग योजना का लाभ

वही इस मौके पर नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने कहा कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है। क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि रोजगार के साथ-साथ पानी भी ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन का प्रमुख कारण है। उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है, सभी क्षेत्रों में पेयजल उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पम्पिंग योजना से चारों क्षेत्रों देवीधुरा, मल्ला जमीरा, बेलुआखान, कूण की जनता लाभांवित होगी। योजना के अन्तर्गत हर घर को नल का कनैक्शन दिया जायेगा, हर घर को पेयजल कनैक्शन उपलब्ध कराया जायेगा। वही जमीरा में सड़क निर्माण के लिए लगभग 25 एकड़ वन भूमि वन विभाग को उपलब्ध कराई जाने की भी उन्होंने जानकारी दी।

नैनीताल- कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने 189.38 लाख की पम्पिंग योजना का किया शिलांयास, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

सड़क का कार्य जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

काबीना मंत्री श्री आर्य तथा क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने पीएमजीएसवाई द्वारा 589.68 लाख रूपये की लागत से बन रही बोहरा गांव-देवीधुरा मोटर मार्ग के निरीक्षण के दौरान कहा कि रोड क्षेत्र के सामाजिक एवं आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम करती है। उन्होंने अधिशासी

अभियंता पीएमजीएसवाई को निर्देश दिए कि रोड को समयबद्धता, गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये। रोड निर्माण में सुरक्षा मानकों पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। वही इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य लेखा भट्ट ने ऐपाल देवता राजकीय इण्टर कॉलेज पटवाडांगर की विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए 75 हजार रूपये तथा एक पोडियम देने की घोषणा की।