drishti haldwani

हल्द्वानी- नैनी-वैली ने मनाई सिल्वर जुबली, शिक्षा जगत में कमाया यहां के विद्यार्थियों ने नाम

594

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- नैनी वैली स्कूल ने आज अपना 25 वां वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया। वार्षिकोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों गढ़वाली और कुमाऊंनी गीतों की धूम मची रही। इससे पहले वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ कुमाऊं आईजी पूरन सिंह रावत व अन्य अतिथिगणों ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने कई मनमोहक प्रस्तुतियों पर खूब वाहवाही लूटी। स्कूल की प्रिंसिपल संगीता गोयल ने 25 वीं सिल्वर जुबली का नाम पनाश दिया।

iimt haldwani

कार्यक्रमों की शुरूआत सरस्वती वंदना के साथ की गई। जिसके बाद बच्चों ने स्वागत गीत समेत कई गीतों पर एक से बढक़र एक प्रस्तुति दी। इस मौके पर कुमाऊं आईजी पूरन सिंह रावत ने शिक्षा के क्षेत्र में नैनी वैली के प्रयासों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राएं अच्छी प्रगति कर रहे हैं। कहा कि अभिभावकों से बच्चों को खेल संगीत योग सहित तमाम विषयों पर शिक्षा देने की बात कही। वहीं अभिभावकों से उन्होंने बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी शिक्षा देने की अपील की।

नैनी वैली के बच्चों ने देशभर में कमाया नाम

नैनी वैली स्कूल के 25 वें वार्षिकोत्सव में ब्लाइंड स्कूल के बच्चों ने भी अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर स्कूल की निदेशक कनिका बिद्रा ने कहा कि यह स्कूल टैलेंट से भरा हुआ है। साथ ही यह स्कूल अध्यापकों की बदौलत बड़ा हुआ है। यह स्कूल कुमाऊं में एक अच्छी श्रेणी पर स्थित है। आज स्कूल जिस पोजीशन में है इसमें टीचरों का बड़ा योगदान है। प्रिंसिपल संगीता गोयल ने बताया कि नर्सरी से इस स्कूल की शुरूआत की। उन्होंने टेण्डर फीट नाम से स्कूल की शुरूआत की थी। उस समय उनके पास केवल दो ही बच्चे थे। गोयल ने बताया कि वर्ष 2009 में 12वीं का उनका पहला बैंच निकला। उन्होंने बताया कि यह स्कूल कुमाऊं का पहला फस्ट फुल्ली डिजिटल स्कूल है जो पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों से लैस है। उन्होंने बताया कि इस स्कूल की छात्रा ऐनी जोशी ने शिक्षा के क्षेत्र में नैनीताल जिले में महत्तवपूर्ण स्थान प्राप्त किया। इसके अन्य बच्चों ने भी स्पोटर्स और आर्ट में स्कूल का नाम रोशन किया। साथ ही स्कूल को कई गोल्ड मेडल भी खेल में मिले। उन्होंने बताया कि दीपशिखा अग्रवाल भी यही पढ़ी हुई है। जिनका हाल ही में पुलिस में सीओ के तौर पर चयन हुआ है। इस स्कूल से निकलकर कई बच्चों ने देश में नाम रोशन किया है।