नैनीताल की नैना ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, बनी देश की पहली महिला

Slider

नैनीताल-प्रदेश में प्रतिभाएं तो बहुत है पर उन्हें परखने का ढग़ होना चाहिए। जो प्रतिभाएं अपने दम देवभूमि का नाम रोशन भी कर रहे है तो वह अन्य राज्यों से खेल रहे है। ऐसे में प्रतिभाओं को दूसरे राज्यों में लगातार पलायन हो रहा है। तैराकी क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली नैनीताल की नैना अधिकारी ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि वह उत्तराखंड सरकार के रवैये से बेहद आहत है।

ऐसे मेंं पंजाब सरकार ने उनहें अपने राज्य से खेलने का ऑफर दिया है। बता दें कि नैना ने केरल में एशिया के सबसे बड़े इवेंट मालाबार रिवर फेस्टिवल सलालम में रजत व बोटर में कांस्य पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

Slider

Naina Adhikari

प्रतियोगिता में वीडियो बना सकती है नैना

गौरतलब है कि विगत फरवरी में ऋषिकेश में आयोजित गंगा क्याक फेस्टिवल में नैना ने फीमेल ओवरऑल चैम्पियन का खिताब जीतने के साथ सलालम में रजत व बोटर में स्वर्ण पदक के अलावा स्प्रिंग रेस में बेस्ट इंडियन पडलर घोषित हुई थी। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत नैनीताल के नैना का चयन भारतीय टीम में हो गया है। वह प्रदेश की मात्र एक महिला सदस्य है। नैना को अमेरिकी कंपनी एनआरएस नार्थ रिवर सप्लायर द्वारा गेयर प्रदान किया गया है। 2014 में इंडियन यंगेस्ट फीमेल व्हाइट वाटर क्याकर में डेब्यू किया था। नैना को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी गोपरो द्वारा सपोर्ट किया जाएगा। वह देश की इकलौती क्याकर बनी, जो प्रतियोगिता के दौरान का वीडियो बना सकती हैं। अब तक 16 नदियों में कयाकिंग कर चुकी है। आगामी 24 अगस्त से दुनियां के सबसे कठिन लद्दाख रिवर फेस्टिवल में हिस्सा लेंगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें