drishti haldwani

नई दिल्ली-इस दिन जारी होगा CTET- 2019 का रिजल्ट, ऐसे मिलेगी पूरी डिटेल

159

नई दिल्लीCTET Examination July 2019:-सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीटेट -(CTET) 2019) रिजल्ट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जा सकता है। सीबीएसई -2019 एग्जाम रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। सीबीएसई सीटेट एग्जाम रिजल्ट डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर दिया गया है। सीबीएसई सीटेट रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी।

iimt haldwani

ctet_admit_card_released

18 अगस्त को जारी हो सकता है रिजल्ट

सीबीएसई सीटेट की परीक्षा में इस बार देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 2084174 की संख्या अभ्यर्थी शामिल हुए थे। सीबीएसई की ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो सीटेट परीक्षा का रिजल्ट 18 अगस्त को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी विभाग की तरफ से रिजल्ट घोषित करने को लेकर कोई निर्धारित तिथि नहीं जारी की गई है।

बता दें कि 7 जुलाई को आयोजित की गई सीबीएसई सीटेट की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। परीक्षा में लगभग 14 लाख परीक्षा में उपस्थित हुए थे। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर अपने स्कोर देख सकते हैं।