मुंबई -देवभूमि की बेटी के दम पर भारत ने अंग्रेजों को चटाई धूल, बनाया ये नया कीर्तिमान

मुंबई -न्यूज टुडे नेटवर्क-देवभूमि की बेटी ने भारत की महिला टीम को शानदार जीत दिला दी। अल्मोड़ा की एकता बिष्ट ने 25 रन पर 4 विकेट लेते हुए शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा
 | 
मुंबई -देवभूमि की बेटी के दम पर भारत ने अंग्रेजों को चटाई धूल, बनाया ये नया कीर्तिमान

मुंबई -न्यूज टुडे नेटवर्क-देवभूमि की बेटी ने भारत की महिला टीम को शानदार जीत दिला दी। अल्मोड़ा की एकता बिष्ट ने 25 रन पर 4 विकेट लेते हुए शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम को 41 ओवर में 136 रन पर ढेर कर दिया। अल्मोड़ा की बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट की अगुआई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन सबको हैरान कर दिया। बिष्ट ने 41वें ओवर में पांच गेंदों के अंदर तीन विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी।

मुंबई -देवभूमि की बेटी के दम पर भारत ने अंग्रेजों को चटाई धूल, बनाया ये नया कीर्तिमान

इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

इससे पहले भारत ने सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स 48, कप्तान मिताली राज 44 और झूलन गोस्वामी की उपयोगी पारियों से 49.4 ओवर में 202 रन बनाये थे। इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था और 30वें ओवर की समाप्ति पर वह तीन विकेट पर 111 रन बनाकर अच्छी स्थिति में भी था लेकिन इसके बाद उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और उसने केवल 25 रन के अंदर बाकी सात विकेट गंवा दिये। वही इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 और कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 39 रन बनाए। एकता बिष्ट के अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट चटकाया।