देहरादून-प्रदेश में सबसे चौकियां खुलेंगी इस जिले में, पुलिस मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-एक बार फिर प्रदेश में थानों और पुलिस चौकियों की संख्या बढ़ाकर राजस्व पुलिस के क्षेत्र को कम करने की कवायद शुरू कर दी है। पुलिस मुख्यालय इसी कड़ी में 10 नए थानों और 31 पुलिस चौकियों को खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा
 | 
देहरादून-प्रदेश में सबसे चौकियां खुलेंगी इस जिले में,  पुलिस मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-एक बार फिर प्रदेश में थानों और पुलिस चौकियों की संख्या बढ़ाकर राजस्व पुलिस के क्षेत्र को कम करने की कवायद शुरू कर दी है। पुलिस मुख्यालय इसी कड़ी में 10 नए थानों और 31 पुलिस चौकियों को खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 11 पुलिस चौकियां अल्मोड़ा और पांच पुलिस चौकियां नैनीताल जिले में खोली जा रही है। साथ ही गैरसैंण समेत पांच थानों के विस्तारीकरण की योजना है। पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बताया कि नए थानों और पुलिस चौकियों का प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा गया है। इनमें राजस्व पुलिस का काफी हिस्सा भी शामिल किया गया है।

देहरादून-प्रदेश में सबसे चौकियां खुलेंगी इस जिले में,  पुलिस मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव

नैनीताल जिले में खुलेगा साइबर थाना

वही नैनीताल में साइबर थाना खोला जायेगा। जो प्रदेश का दूसरा थाना होगा। इसके अलावा टिहरी में थाना टिहरी झील, थाना छाम, उत्तरकाशी में थाना आराकोट, रुद्रप्रयाग के थाना जखोली, नैनीतालके थाना धारी और थाना पीरूमदारा, पौड़ी में थाना सेडिया खाल, थाना चैलूसैंण और थाना पोखाल में थाना खोला जायेगा। वह ीचमोली के थाना गैरसैण, थाना जोशीमठ अल्मोड़ा के थाना दन्या और थाना रानीखेत, चंपावतं में थाना चंपावत थानों का विस्तारीकरण होगा।

रिपोर्टिंग पुलिस चौकी-

जाफरपुर, ऊधमसिंह नगर
क्वारब, रौशिला, ओखलकांडा, हल्दूचौड़ धानाचूली जिला नैनीताल
बमस्यूं, भानखाल, पुनवानौला, ताड़ीखेत, मरचूला, मजखाली, बाड़ेछीना, बिंदुखत्ता, कठपतिया, देघाट, बिंता जिला अल्मोड़ा
चिल्लरखाल, बीरोंखाल जिला पौड़ी
बछवाबाण, मोहन खाल और नौटी जिला चमोली
बसुकेदार और चोपता जिला रुद्रप्रयाग
पांखू जिला पिथौरागढ़
पांडली गुज्जर जिला हरिद्वार
कांडलीखेल, जालली, स्याल्दे जिला टिहरी