Moradabad: मानसून आने के बाद मजदूरों को इन कामों में दिया जाएगा रोजगार  

प्रशासन ने मानसून (Monsoon) को देखते हुए मजदूरों व प्रवासी मजदूरों को रोजगार (Employment) देने के लिए काम में बदलाव किए गए हैं। मानसून आने के बाद नदी, झील और तालाब में काम नहीं हो पाएंगा। ऐसे में मजदूरों को पंचायत भवन, कैटल शेड, शौचालय निर्माण (Construction) आदि में रोजगार दिया जाएगा। मुरादाबाद जिले के
 | 
Moradabad: मानसून आने के बाद मजदूरों को इन कामों में दिया जाएगा रोजगार  

प्रशासन ने मानसून (Monsoon) को देखते हुए मजदूरों व प्रवासी मजदूरों को रोजगार (Employment) देने के लिए काम में बदलाव किए गए हैं। मानसून आने के बाद नदी, झील और तालाब में काम नहीं हो पाएंगा। ऐसे में मजदूरों को पंचायत भवन, कैटल शेड, शौचालय निर्माण (Construction) आदि में रोजगार दिया जाएगा।
Moradabad: मानसून आने के बाद मजदूरों को इन कामों में दिया जाएगा रोजगार  
मुरादाबाद जिले के सभी ब्लाक (All blocks) में अब तक 55 से 60 हजार मजदूरों को काम मिल चुका है। मानसून के दौरान भी राज्य में मनरेगा मजदूरों (MNREGA laborers) को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए हर जिले में काम तय किए गए हैं। ग्राम्य विकास विभाग (Rural development department) की ओर से बारिश में नदी, तालाब, झील के काम तो बंद हो जाएंगे। 

इस दौरान मजदूरों को कैटल शेड, आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, शौचालय निर्माण के काम कराए जाएंगे। एपीओ मनरेगा दिनेश कुमार ने बताया कि अब मानसून में निर्माण के ही काम कराकर प्रवासी श्रमिकों और मजदूरों (Migrant workers and laborers) को काम देकर रोजगार दिया जाएगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
Moradabad: मानसून आने के बाद मजदूरों को इन कामों में दिया जाएगा रोजगार                       https://youtu.be/yEWmOfXJRX8