MJPRU Exams: सेमेस्टर कोर्स के लिए 8 जुलाई तक भरें परीक्षा फॉर्म

कोरोना (Corona) ने बच्चों की पढ़ाई को ऐसी की तैसी कर के रख दी है। इस वायरस के कारण कई परीक्षाएं निरस्त हो चुकी है। साथ ही स्कूल-कॉलेज (school college) न खुलने से छात्रों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। लेकिन इसके बावजूद अभी भी कुछ महाविद्यालयों में परीक्षाएं कराई जानी है। इसी के
 | 
MJPRU Exams: सेमेस्टर कोर्स के लिए 8 जुलाई तक भरें परीक्षा फॉर्म

कोरोना (Corona) ने बच्चों की पढ़ाई को ऐसी की तैसी कर के रख दी है। इस वायरस के कारण कई परीक्षाएं निरस्त हो चुकी है। साथ ही स्कूल-कॉलेज (school college) न खुलने से छात्रों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। लेकिन इसके बावजूद अभी भी कुछ महाविद्यालयों में परीक्षाएं कराई जानी है। इसी के चलते महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय सेमेस्टर प्रणाली से संचालित पाठ्यक्रमों के परीक्षा फॉर्म भरने के लिए दोबारा वेबसाइट खोली गई है।
MJPRU Exams: सेमेस्टर कोर्स के लिए 8 जुलाई तक भरें परीक्षा फॉर्म
गुरुवार को परीक्षा की साइट (site) खुल गई और 8 जुलाई तक फॉर्म (form) भरकर शुल्क जमा करने का सिलसिला चलेगा। वहीं, महाविद्यालयों को छात्रों द्वारा भरे गए फॉर्म 12 जुलाई तक सत्यापित करने की छूट होगी। इसमें बीबीए, बीसीए, एलएलबी, बीलिब, एमलिब, बीएड, एमएड, पीजीडीसीए समेत अन्य पाठ्यक्रम शामिल हैं। इनके परीक्षा फॉर्म (examination form) भरने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है पर जिसे दोबारा विस्तारित किया गया है।

हालांकि इस बार छात्रों को परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी कॉलेजों में जमा करने से राहत मिली हुई है। इसलिए क्योंकि संक्रमण के चलते शैक्षिक संस्थान बंद हैं। इस स्थिति में सत्यापन प्रक्रिया ऑनलाइन (online verification process) ही होगी। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार से विद्यार्थी अपना फॉर्म भर सकते हैं। किसी विषय में बैक आने पर भूतपूर्व छात्र ही अपना फॉर्म भर सकते हैं।
                     http://www.narayan98.co.in/
MJPRU Exams: सेमेस्टर कोर्स के लिए 8 जुलाई तक भरें परीक्षा फॉर्म                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8