MJPRU EXAM 2020: शासन के आदेश के पर इस तारीख से होंगी विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं (Annual examinations) सात जुलाई से प्रस्तावित हैं। वहीं शासन ने भी 30 जून के बाद परीक्षाएं कराने का आदेश जारी कर किया है। विश्वविद्यालय की स्नातक व परास्नातक (Bachelors and masters) की वार्षिक परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू हुई थीं। लेकिन कोरोना की वजह से 18 मार्च के बाद सभी
 | 
MJPRU EXAM 2020: शासन के आदेश के पर इस तारीख से होंगी विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं (Annual examinations) सात जुलाई से प्रस्‍तावित हैं। वहीं शासन ने भी 30 जून के बाद परीक्षाएं कराने का आदेश जारी कर किया है। विश्वविद्यालय की स्नातक व परास्नातक (Bachelors and masters) की वार्षिक परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू हुई थीं। लेकिन कोरोना की वजह से 18 मार्च के बाद सभी परीक्षाओं पर रोक लगा दी गई थी। 
MJPRU EXAM 2020: शासन के आदेश के पर इस तारीख से होंगी विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं
करीब ढाई महीने के लॉकडाउन के बाद बीते दिनों शासन ने परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव मांगा था। जिसमें विश्वविद्याल की ओर से सात जुलाई से परीक्षाएं प्रस्तावित की गई हैं। शुक्रवार को मुख्य सचिव ने कुलपतियों को पत्र जारी कर 30 जून के बाद वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं (Annual and semester examinations) कराने को निर्देश दिया है। ऐसे में अगर विश्वविद्यालय सात जुलाई से परीक्षाएं कराता है तो उसके पास तैयारियों के लिए महज 15 दिन हैं। 
                    http://www.narayan98.co.in/
MJPRU EXAM 2020: शासन के आदेश के पर इस तारीख से होंगी विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
इस बीच सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों पर भी तैयारी करानी है। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. राजेश प्रकाश ने बताया कि परीक्षाओं की तैयारी को लेकर सोमवार को सुबह 11 बजे कुलपति और परीक्षा नियंत्रक संग वार्ता की जाएगी। केंद्र ने आदेश में साफ किया है कि शारीरिक दूरी के मानकों को ध्यान में रखकर परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) की संख्या बढ़ाई जा सकती है।