MJPRU EXAM: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में शुरू होगा मूल्‍यांकन, सबसे पहले इस विषय की कॉपियांं होंगी चैक

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय (Rohilkhand University) में मूल्यांकन का कार्य सोमवार से शुरू किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय में ही मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मूल्यांकन (Evaluation) के समय सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंस (Sanitization and Social Distance) का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मूल्यांकन के लिए दो-तीन दिनों में संकलन केंद्रों से
 | 
MJPRU EXAM: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में शुरू होगा मूल्‍यांकन, सबसे पहले इस विषय की कॉपियांं होंगी चैक

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय (Rohilkhand University) में मूल्यांकन का कार्य सोमवार से शुरू किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय में ही मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मूल्यांकन (Evaluation) के समय सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंस (Sanitization and Social Distance) का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मूल्यांकन के लिए दो-तीन दिनों में संकलन केंद्रों से कॉपियां मांगी जाएंगी। इसके साथ ही कोडिंग प्रक्रिया (Coding process) भी शुरू की जाएगी। जिसके बाद मूल्यांकन का कार्य शुरू किया जाएगा।

MJPRU EXAM: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में शुरू होगा मूल्‍यांकन, सबसे पहले इस विषय की कॉपियांं होंगी चैकरुहेलखंड विश्वविद्यालय की कोर कमेटी (Core committee) द्वारा कॉपियों के मूल्यांकन का फैसला किया गया था। इसके लिए सभी जिलों में एक-एक मूल्यांकन केंद्र बनाने का फैसला लेने के साथ ही परीक्षकों के घर पर कॉपियां भेजकर जांचने का फैसला किया गया। मूल्यांकन का कार्य सबसे पहले विश्वविद्यालय में शुरू किया जा रहा है। जिसमें बीकॉम थर्ड ईयर (B.Com Third Year) की कॉपियों का मूल्यांकन सबसे पहले किया जाएगा। मूल्यांकन के प्रभारी प्रो. पीबी सिंह ने बताया कि थर्ड ईयर के काफी पेपर हो चुके हैं। पहले कॉमर्स (Commerce) थर्ड ईयर का मूल्यांकन शुरू किया जाएगा। वहीं जो भी कॉपियां चैक की जाएंगी, वह थर्ड ईयर की होंगी। परीक्षा शुरू होने के बाद एग्जाम ड्यूटी (Exam duty) की वजह से परीक्षक नहीं मिलेंगे।