MJPRU में करोड़ों की लागत से बना सेंसर युक्त ट्रैक, खिलाड़ियों को होंगे यह फायदे

बरेली में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (Mahatma Jyotiba Phule Rohilkhand University) का खेल मैदान भी हाईटेक (hi tech) हो गया है। अब यहां एक नया सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक (synthetic athletic track) तैयार किया गया है। इस ट्रैक की खास बात यह है यह खिलाड़ियों की स्पीड व समय को सेंसर से बताएगा। इससे खिलाड़ियों
 | 
MJPRU में करोड़ों की लागत से बना सेंसर युक्त ट्रैक, खिलाड़ियों को होंगे यह फायदे

बरेली में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (Mahatma Jyotiba Phule Rohilkhand University) का खेल मैदान भी हाईटेक (hi tech) हो गया है। अब यहां एक नया सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक (synthetic athletic track) तैयार किया गया है। इस ट्रैक की खास बात यह है यह खिलाड़ियों की स्पीड व समय को सेंसर से बताएगा। इससे खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।
MJPRU में करोड़ों की लागत से बना सेंसर युक्त ट्रैक, खिलाड़ियों को होंगे यह फायदे
यह ट्रैक विश्वविद्यालय के साथ-साथ अन्य कॉलेजों के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस (practice) के लिए भी फ्री मुहैया कराया जाएगा। इस ट्रैक का उद्घाटन 14 जून को किया जाएगा। बता दें कि खिलाड़ी अभी तक मिट्टी के बने ट्रैक में अभ्यास करते थे। जिसे देखते हुए विश्वविद्यालय के खेल विभाग ने सेंसर युक्त ट्रैक बनाने की योजना तैयार की थी।
                     http://www.narayan98.co.in/
MJPRU में करोड़ों की लागत से बना सेंसर युक्त ट्रैक, खिलाड़ियों को होंगे यह फायदे                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
सितंबर 2019 में इसका काम नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन लिमिनटेड (National project construction limited) को दिया गया। सिंथेटिक ट्रैक बनाने का मैटीरियल आस्ट्रेलिया से मंगाया गया था। इसे बनाने में 7.41 करोड़ का खर्चा आया है। अब खिलाड़ियों को सेंसर वाली बेल्ट दी जाएगी। इस ट्रैक पर 40 से 50 मीटर की दूरी पर सेंसर लगे हैं।