Mid Day Meal: मिड डे मील के बदले बच्चों को दिए जाएंगे इतने रुपये

परिषदीय स्कूल के बच्चों को मिड डे मील (Mid day meal) उपलब्ध कराया जाता है। लॉकडाउन के चलते बच्चों को मिड डे मील की जगह राशन और कन्वर्जन कॉस्ट (Conversion cost) उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें प्राथमिक विद्यालय (primary school) के बच्चों को 4.48 रुपये प्रतिदिन और जूनियर हाई स्कूल के बच्चों को 4.97 रुपये प्रतिदिन
 | 
Mid Day Meal: मिड डे मील के बदले बच्चों को दिए जाएंगे इतने रुपये

परिषदीय स्कूल के बच्चों को मिड डे मील (Mid day meal) उपलब्ध कराया जाता है। लॉकडाउन के चलते बच्चों को मिड डे मील की जगह राशन और कन्वर्जन कॉस्ट (Conversion cost) उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें प्राथमिक विद्यालय (primary school) के बच्चों को 4.48 रुपये प्रतिदिन और जूनियर हाई स्कूल के बच्चों को 4.97 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पैसा दिया जाएगा।
Mid Day Meal: मिड डे मील के बदले बच्चों को दिए जाएंगे इतने रुपयेइस हिसाब से 24 मार्च से 30 जून तक प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए 374.29 रुपए और जूनियर हाई स्कूल (Junior High School) के बच्चों के लिए 561 रुपये दिए जाएंगे। वहीं मिड डे मील राशन प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए 7.60 किलो और जूनियर हाई स्कूल के बच्चों के लिए 11.40 किलो राशन कोटेदारों के माध्यम से दिया जाएगा। 

जिले के कई ब्लॉकों के स्कूल में अभिभावकों के खाता नंबर, आधार कार्ड अपडेट और जरूरी दस्तावेज (Required documents) आदि लिए गए हैं। इसके बाद कन्वर्जन कॉस्ट अभिभावकों के खातों (Parent accounts) में और राशन कोटेदार के माध्यम से दिया जाएगा। अफसरों ने बताया कि इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। जल्द ही इसका लाभ बच्चों को दिया जाएगा।