क्या आप माहवारी के दौरान इन समस्याओं से परेशान है, तो आजमाये डा. एनसी पाण्डेय के ये टिप्स

Slider

माहवारी की समस्या होने के कारण महिलाओं में चिड़चिड़ापन, कमर में दर्द, पेट में दर्द और कई तरह की परेशानियां होने लगती है। महिलाओं की इस समस्या का उपचार होम्योपैथी में पूर्ण रूप से मौजूद है। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय अपने एक मरीज का की परेशानी साझा करते हुए बताया कि हम किस तरह ऐसे समस्याओं का समाधान कर सकते है।

Slider

विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि यूं तो माहवारी महिलाओं के लिए समस्या नहीं, बल्कि प्रकृति का विशेष उपहार है, लेकिन जब यह अनियमित हो जाए तो जरूर एक समस्या बन जाता है। कई बार इसके कारण भी पता नहीं होते कि आखिर क्यों माहवारी में देरी हो रही है। ऐसे में कई महिलाओं या युवतियों के इस सवाल शुरू हो जाते है।

डा. पाण्डेय ने बताया कि महिलाओं में हर महीने होने वाला मासिक धर्म जिसे आम भाषा में माहवारी, पीरियड्य या मेन्सेस भी कहा जाता है, जरूरी नहीं है कि हर महीने एक ही तारीख पर आए। लेकिन गर्भावस्था के अलावा भी इसके देरी से आने के अलग-अलग कारण कारण हो सकते हैं। डा. एनसी पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए मरीज ने अपनी समस्या सामने रखी। जिसके बाद उसने डा. पाण्डेय के कहे अनुसार दवाईयों को सेवन किया। आज वह पूरी तरह से इस समस्या के समाधान पा चुकी है।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें