मीटर रीडर कर रहा है गड़बड़ी तो करा सकते हैं एफआईआर (FIR)

बरेली। बिजली (Electricity) उपभोक्ताओं (Customer) के बिल में अब मीटर रीडर छेड़खानी नहीं कर सकेंगे। गड़बड़ी करने वालों को सबक सिखाने के लिए प्रबंध निदेशक (MD) मध्यांचल विद्युत वितरण निगम (MVVNL) सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि जो भी मीटर रीडर ज्यादा बिल निकाल रहे हैं। ऐसे मीटर रीडरों को चिन्हित करके उन पर मुकदमा किया
 | 
मीटर रीडर कर रहा है गड़बड़ी तो करा सकते हैं एफआईआर (FIR)

बरेली। बिजली (Electricity) उपभोक्ताओं (Customer) के बिल में अब मीटर रीडर छेड़खानी नहीं कर सकेंगे। गड़बड़ी करने वालों को सबक सिखाने के लिए प्रबंध निदेशक (MD) मध्‍यांचल विद्युत वितरण निगम (MVVNL) सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि जो भी मीटर रीडर ज्यादा बिल निकाल रहे हैं। ऐसे मीटर रीडरों को चिन्हित करके उन पर मुकदमा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें जेल भी भेजा जाएगा।
मीटर रीडर कर रहा है गड़बड़ी तो करा सकते हैं एफआईआर (FIR)
एमडी सूर्यपाल गंगवार यह भी बताया कि निगम बदलाव के दौर से गुजर रहा है। पूरी कोशिश की जा रही है कि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। हमें शिकायतें मिल रही हैं कि कुछ मीटर रीडर गलत बिल निकाल कर उपभोक्ताओं को परेशान कर रहे हैं। उन सभी मीटर रीडरों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ-साथ उनसे वसूली कर जेल भी भेजा जाएगा। उन्‍होंने कहा कि जिन पर बकाया ज्‍यादा है वह बिजली का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

पांच लाख या उससे अधिक बकाया वाले सभी उपभोक्ताओं के कनेक्शन गुरुवार तक काट दिए जाएंगे। वहीं एक लाख बकाया वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन (Connection) काटने के लिए शुक्रवार तक का समय है। उन्‍होंने अफसरों को निर्देश दिए कि इसमें किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। साथ ही सौभाग्य योजना वाले उपभोक्ताओं के कंपनी से बात करके सभी मीटर लगवा दिए जाएं।

गर्मियों की समस्‍या पर भी बात की।
मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार ने गर्मी के दिनों की समस्याओं को ध्यान में रखकर अफसरों को निर्देश दिए। कहा की सभी ट्रांसफार्मर (Transformer) के फ्यूज चेक करा लिए जाएं। इसके साथ-साथ उनकी मरम्मत भी की जाए। जिससे बिजली जाने की समस्या को दूर किया जा सके। इसके साथ ही अफसरों (Officers) को निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं को बिजली से संबंधित कोई समस्या ना हो। उन्होंने बकाया वसूली से संबंधित बहुत सी योजनाओं और कार्यों के बारे में बताया।

एमडी सूर्यपाल गंगवार ने कमिश्नर (Commissioner) रणवीर प्रसाद और डीएम नीतीश कुमार से अनुरोध किया कि वह बकाया वसूली से मिलने वाली 15% धनराशि का कुछ हिस्सा बिजली लाइनों की व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए खर्च कराएं।