drishti haldwani

उत्तराखंड मे 17-18 जून में को भारी बारिश की आशंका, मच सकती है यहां तबाही

298

बीते दिनों तेज आंधी से कई जगह पेड़ गिर गए जिससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए साथ ही बिजली भी गुल हो गई। तेज आंधी के बाद कई जगह बारिश हुई जिससे लोगों को गरमी से राहत मिली। इधर मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ये चेतावनी देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर और चंपावत जिलों के लिए है।

iimt haldwani

musam3

सभी को सतर्क रहने की जरूरत

मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले 12 घंटे के दौरान ओलावृष्टि और आंधी चलने की संभावना जताई है और वहीं 17 और 18 जून को उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है, जिससे कि चलते समय विभाग ने चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक यह चक्रवात राज्य में भी तबाही मच सकता है।

mausam2

गुजरात में चक्रवात ” वायु”  ने बदला अपना रास्ता

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात ”वायु” ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब इसके गुजरात तट से टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन इसके प्रभाव के चलते राज्य के कई तटीय जिलों में भारी बारिश होगी। वहीं पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने कहा कि वायु की तट से टकराने की संभावना नहीं है। यह केवल तट के किनारे से गुजरेगा। इसके मार्ग में हल्का बदलाव आया है। लेकिन इसका प्रभाव होगा, तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश होगी।