Mathura : मंत्री बोले, पशुपालन व डेयरी उद्योग से दोगुनी होगी किसानों की आय

मथुरा। किसान (farmer) की आय दोगुनी करने के लिए पशुपालन और डेयरी उद्योग को प्रोत्साहति (encouraged) करना पड़ेगा। यह कहना है मत्स्य, पशुधन एवं डेयरी विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान का। मंत्री बतौर मुख्य अतिथि (chief guest) पं. दीनदयाल उपाध्याय सभागार में आयोजित तकनीकी सेमिनार के संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय राज्य
 | 
Mathura : मंत्री बोले, पशुपालन व डेयरी उद्योग से दोगुनी होगी किसानों की आय

मथुरा। किसान (farmer) की आय दोगुनी करने के लिए पशुपालन और डेयरी उद्योग को प्रोत्‍साहति (encouraged) करना पड़ेगा। यह कहना है मत्स्य, पशुधन एवं डेयरी विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान का। मंत्री बतौर मुख्‍य अतिथि (chief guest) पं. दीनदयाल उपाध्याय सभागार में आयोजित तकनीकी सेमिनार के संबोधित कर रहे थे।
Mathura : मंत्री बोले, पशुपालन व डेयरी उद्योग से दोगुनी होगी किसानों की आयकेन्द्रीय राज्य मंत्री (Union Minister) डा. बालियान ने कहा है कि किसान की आय पशुपालन के माध्‍यम से ही दोगुनी हो सकती है। उनकी जमीन नहीं बढ़ाई जा सकती है। इसलिए सरकार (government) ने इस बार अलग से मंत्रालय बनाया है। उन्होंने कहा कि इस बार सौभाग्य से ऐसा पशुपालन मंत्री है, जो गांव को भी जानता है और पशुओं को भी जानता है। मंत्री ने किसानों को पशुपालन के लिए प्रेरित किया। उन्‍होंने कहा कि किसान ज्‍यादा से ज्‍यादा पशुपालन और डेयरी उद्योग (dairy industry) से जुड़कर लाभ कमा सकते हैं।