Mathura : प्रेमपगी लाठियां मार हुरियारिनों ने हुरियारों को किया पस्‍त  

बरसाना-मथुरा। बरसाने का विश्वप्रसिद्ध (World famous) लठामार होली शुरू हो चुकी है। रंगीली गली में हुरियारिनों और हुरियारों के बीच द्वापर (Dwapar) युग से चला आ रही लठामार होली (Lathmar Holi) देखने के लिए देश-दुनिया से लोग जुटे। होली के पारंपरिक (Traditional) गीतों के बीच हुरियारिनों से जब हुरियारों पर प्रेमपगी लाठियां मारी तो हर
 | 
Mathura : प्रेमपगी लाठियां मार हुरियारिनों ने हुरियारों को किया पस्‍त  

बरसाना-मथुरा। बरसाने का विश्वप्रसिद्ध (World famous) लठामार होली शुरू हो चुकी है। रंगीली गली में हुरियारिनों और हुरियारों के बीच द्वापर (Dwapar) युग से चला आ रही लठामार होली  (Lathmar Holi) देखने के लिए देश-दुनिया से लोग जुटे। होली के पारंपरिक (Traditional) गीतों के बीच हुरियारिनों से जब हुरियारों पर प्रेमपगी लाठियां मारी तो हर तरफ राधारानी के जयकारे गूंज उठे।
Mathura : प्रेमपगी लाठियां मार हुरियारिनों ने हुरियारों को किया पस्‍त  प्राचीन काल से चली आ रही परंपरा के तहत नंदगांव (Nandgaon) के हुरियारे बरसाने की हुरियारिनों के साथ होली खेलने पहुंचे। बरसाने में आस्था का सैलाब उमड़ा पड़ा। लाड़िली मंदिर (Ladili temple) और बरसाने की रंगीली गली आकर्षण का केंद्र बनी रही। मंदिर में अबीर-गुलाल के बीच टेसू के रंगों (Tesu colors) की बेशुमार वर्षा हुई। नंदगांव के हुरियारों का टोल हाथ में ढाल लिए परंपरागत वेशभूषा में पीली पोखर पहुंचा तो बरसानावासियों ने पहले भांग और ठंडाई से उनका स्वागत किया। उसके बाद शुरू हुआ लठामार होली। हुरियारिनों ने प्रेमपगी लाठी मारकर हुरियारों (Hurriyars) को पस्‍त कर दिया।