मंदिरों(Temple) और मस्जिदों (Mosque) से भी सुनाई देंगी जनहित की योजनाएं

मेरठ।  अब तक आपने देखा होगा मंदिरों और मस्जिदों में जो भी लाउडस्पीकर(Loudspeaker) लगे होते हैं उनसे केवल भक्ति संगीत, आरती तथा अजान की ही आवाज सुनने को मिलती थी। आगे से आपको इन्हीं लाउडस्पीकर पर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी जाएगी। इसकी जोरशोर से तैयारी की जा रही है।
loud speaker

यह भी पढ़ें-खुशखबरी, आवास विकास ने यूपी में  कम कर फ्लैटों की कीमत

सबसे पहले पश्चिमी विद्युत वितरण निगम (PVVNL) ने आसान किस्त योजना के प्रचार प्रसार के लिए इन्हीं लाउडस्पीकर का उपयोग किया है। सरकार(Government) के प्रस्ताव में भी इसके बारे में बताया गया है जिस से उम्मीद है इस तरीके को बाकी विभाग भी अपनाएंगे। पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि धर्मस्थलों में भीड़ होने पर वहां के लाउडस्पीकर का उपयोग करें।

सामान्य (General) और नलकूप कनेक्शन के लिए शुरू की गई आसान किस्त योजना की जानकारी दें। मुख्यमंत्री (Chief Minister) के सूचना सलाहकार डॉ. रहीस सिंह ने बताया कि पश्चिमांचल के प्रबंध निदेशक ने सुझाव दिया है कि धर्म स्थलों से जनता का जुड़ाव बहुत अधिक रहता है। जनता को जनहित से जुड़ी योजनाओं की जानकारी देने के लिए संबन्‍धित विभाग मंदिर मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर का उपयोग करें। जिससे अधिक से अधिक लोगों को जानकारी मिलेगी। जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग योजनाओं का लाभ उठा पाऐंगे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें