29 को रिलीज होगी फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की कहानी को पर्दे पर लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। ख़ास बात यह है कि अपने जीवन पर फिल्म बनाने की इजाजत मुलायम सिंह भी दे चुके हैं, जिसका मुहूर्त उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो
 | 
29 को रिलीज होगी फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की कहानी को पर्दे पर लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। ख़ास बात यह है कि अपने जीवन पर फिल्म बनाने की इजाजत मुलायम सिंह भी दे चुके हैं, जिसका मुहूर्त उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो रहा है। इसमें मुलायम सिंह के बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अ मुलायम सिंह की ज़िन्दगी पर बनने वाली फिल्म का नाम है, ‘नेता जी – मुलायम सिंह यादव’।

हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज हो गया था। यह फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन करेंगे डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर विवेक दीक्षित और फ़िल्म का निर्माण करेंगे संदीप शुक्ला और सर्वजीत सिंह। बता दें कि फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन सुवेंदु राज घोष ने किया है।

यह फिल्म पूरी तरह से मुलायम सिंह की जिंदगी पर आधारित होगी और कहानी बयान की जाएगी मुलायम सिंह के गांव से लेकर विधानभवन तक के सफर को। खिलेश यादव शरीक होंगे। मुलायम सिंह की भूमिका कौन निभाएगा अब तक तय नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस भूमिका के लिए राहुल बोस के नाम पर विचार चल रहा है।

फिल्म में एक और अहम भूमिका है, मुलायम सिंह के राजनैतिक गुरु राम मनोहर लोहिया की, जिसके लिए नसीरुद्दीन शाह के नाम पर विचार चल रहा है। नसीरुद्दीन शाह और राहुल बोस इन भूमिकाओं को निभाएंगे या नहीं यह साफ-साफ कहना अभी ठीक नहीं होगा, लेकिन फिल्म के निर्माता निर्देशक ने यह साफ कहा है कि अगले 15 दिनों में फिल्म की कास्टिंग का ऐलान कर दिया जाएगा और कास्टिंग पूरी होते ही फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाएगी।