महोबा: प्रेमजाल में फंसाकर नाबालिग किशोरी का नौ माह से कर रहा था शोषण, जानिए क्या है पूरा मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के महोबा जिले में एक विशेष समुदाय के युवक ने नाबालिक किशोरी को अपना नाम बदल कर प्रेमजाल में फंसा लिया। उसके साथ नौ माह तक यौन शोषण करता रहा। आरोपी ने अश्लील वीडियो भी बनाया था। जिसे दिखा कर पीड़िता को धमकाता था। यह मामला पीड़िता के परिवार वालों को
 | 
महोबा: प्रेमजाल में फंसाकर नाबालिग किशोरी का नौ माह से कर रहा था शोषण, जानिए क्या  है पूरा मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के महोबा जिले में एक विशेष समुदाय के युवक ने नाबालिक किशोरी को अपना नाम बदल कर प्रेमजाल में फंसा लिया। उसके साथ नौ माह तक यौन शोषण करता रहा। आरोपी ने अश्लील वीडियो भी बनाया था। जिसे दिखा कर पीड़िता को धमकाता था। यह मामला पीड़िता के परिवार वालों को पता चला तो उनके होश उड़ गए। पीड़िता के परिजन आरोपी युवक को पकड़ कर थाने ले गए और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा होने के कारण धर्म परिवर्तन कानून के तहत मामले को दर्ज नही किया गया है। पुलिस का कहना है कि ये मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। इसलिए यह कानून इस केस में प्रभावी नहीं है।

मामला चरखारी कोतवाली क्षेत्र का है। क्षेत्र की रहने वाली 15 साल की दलित किशोरी को शहर कोतवाली के कसोरा टोरी मोहल्ले का रहने वाला उवैश खान ने अपने झूठे प्रेम जाल में फंसाया। दोनों की पहचान माह पहले एक विवाह समारोह में हुई थी। जहां उवैश ने अपना नाम उमेश बताते हुए अपना परिचय दिया और दोनों की दोस्ती हो गई। दोनो ने एक दुसरे का मोबाईल नम्बर लिया और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गई। दोनों मुलाकात भी करने लगे। करीब 9 माह से दोनों के बीच धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ता गया। दोनो के प्रेम प्रसंग के बारे में पीड़िता के परिजनों को पता चला तो उन्होनें उवैश उर्फ उमेश से अपने परिजनों से मुलाकात कराने की बात कही। मगर वह लगातार माता-पिता के दिल्ली में होने का हवाला देता रहा।

लेकिन दो दिन पूर्व किशोरी और उसके परिवार के लोगों को पता चला कि दरअसल जो व्यक्ति उमेश बनकर नाबालिग से प्यार कर दावा कर रहा था। वो उवैश कुरैशी है जिसके बाद ग्रामीणों के साथ परिजन एकजुट हो गए ओर फरेब ओर जालसाज युवक को सबक सिखाने लिए उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और जेल भेज दिया।