महापंचायत: मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड जैसा नजारा, हजारों किसान जुटे, पंचायत में बड़े फैसले की उम्मीद

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों की महापंचायत को लेकर मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। भारतीय किसान यूनियन का झंडा और राष्ट्रीय ध्वज लगाकर हजारों की संख्या में किसान मुजफ्फरनगर की सड़कों पर निकल पड़े हैं। नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर यहां सिंधु बॉर्डर पर
 | 
महापंचायत: मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड जैसा नजारा, हजारों किसान जुटे, पंचायत में बड़े फैसले की उम्मीद

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसानों की महापंचायत को लेकर मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्टर परेड जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। भारतीय किसान यूनियन का झंडा और राष्ट्रीय ध्वज लगाकर हजारों की संख्या में किसान मुजफ्फरनगर की सड़कों पर निकल पड़े हैं। नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर यहां सिंधु बॉर्डर पर शुक्रवार को किसानों का विरोध प्रदर्शन 65वें दिन भी जारी है। उधर यूपी बॉर्डर पर भाकियू के नेता टिकैत ने प्रदर्शनकारियों के साथ मोर्चा संभाल लिया है। जिला प्रशासन ने महापंचायत स्थगित करने की अपील की है लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं है।

किसान महापंचायत को लेकर वेस्ट यूपी में पुलिस हाईएलर्ट पर है। मुजफ्फरनगर प्रशासन नरेश टिकैत को मनाने में जुटा हुआ है। इसी बीच राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से पूर्व महावीर चौक को भारी पुलिस बल ने घेर लिया है। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर भारतीय किसान यूनियन का महापंचायत वाला मंच बना है। नरेश टिकैत ने पंचायत कर आसपास के किसानों से गाजीपुर पर पहुंचने का आह्वान किया तो मुजफ्फरनगर की सड़कों पर ट्रैक्‍टर परेड जैसा नजारा देखने को मिला है।

उन्होंने किसानों से आज शुक्रवार को राजकीय कालेज पहुंचने को कहा । नरेश ने ट्वीट करके सभी हाईवे पर टेंट लगाने की बात कही है। दूसरी ओर दिल्ली जाने वाले मार्ग पर निगरानी बढ़ा दी है। मेरठ दिल्ली हाईवे पर भारी फोर्स ने डेरा डाल रखा है। बुलंदशहर जिले के किसानों के दिल्‍ली की ओर जाने पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को जारी धरने के बीच राकेश टिकैत ने कहा कि हम यह जगह खाली नहीं करेंगे हम अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार से बात करेंगे और अपना पक्ष रखेंगे।

राकेश टिकैत ने लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें इसी बीच राष्ट्रीय लोक दल के पूर्व सांसद जयंत चौधरी भी गाजीपुर बार्डर पहुंचे। बताया जा रहा है कि राकेश टिकैत से मुलाकात करके आंदोलन को आगे बढ़ाने की रूपरेखा तय करेंगे।