लखनऊ: विदेश में मिलेगी नौकरी ,ऐसा बोलकर बेराजगारों के 20 करोड़ रूपए खा गई कंपनी, फिर दफ़्तर पर लगा दिया ताला

न्यूज टुडे नेटवर्क। कंसल्टेंट कंपनी ने विदेश में नौकरी का झांसा दिखाकर बेरोजगारों से करोड़ों रूपए ऐंठ लिए और दफ़्तर बंद कर फरार हो गई। राजधानी लखनऊ में यह मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने कंपनी के अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कंपनी ने बेरोजगार युवकों को विदेश में
 | 
लखनऊ: विदेश में मिलेगी नौकरी ,ऐसा बोलकर बेराजगारों के 20 करोड़ रूपए खा गई कंपनी, फिर दफ़्तर पर लगा दिया ताला

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कंसल्‍टेंट कंपनी ने विदेश में नौकरी का झांसा दिखाकर बेरोजगारों से करोड़ों रूपए ऐंठ लिए और दफ़्तर बंद कर फरार हो गई। राजधानी लखनऊ में यह मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने कंपनी के अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कंपनी ने बेरोजगार युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने की बात कही थी। इस काम के लिए बेरोजगारों द्वारा जमा कराए गए बीस करोड़ रूपयों को लेकर कंपनी भाग गई। जब बेरोजगारों को इसका पता चला तो उनके होश उड़ गए।

इस कंपनी ने अपने झांसे में आए बेरोजगारों को फर्जी वीजा थमाकर सोमवार को मेडिकल कराने के लिए पॉलीटेक्निक चौराहे के पास स्थित कार्यालय में बुलाया था। विभिन्न शहरों से आए बेरोजगार जब सोमवार सुबह कार्यलय पहुंचे तो वहां ताला लटकता मिला। गुस्साए बेरोजगारों ने वहां हंगामा किया और पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग की।

इसके बाद पीड़ित मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार करने उनके आवास की तरफ चल दिए। इस बारे में पता चलते ही पुलिस ने इन्हें बालू अड्डा के पास रोक लिया और जल्दी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। इस मामले में कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बलिया के अवनीश कुमार जायसवाल ने बताया कि इस कंपनी के मैनेजर धीरज पांडेय व अन्य कर्मचारियों ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलाने की बात कही थी। बतौर एडवांस एक खाते में 10 हजार रुपए जमा करवाये। इसी तरह से दो बार रुपए जमा करवाए गए। उसी तरह कई बेरोजगारों से 50 हजार रुपए तक जमा करवाये। इसके बाद सभी को 8 मार्च को मेडिकल परीक्षण कराने के लिए लखनऊ बुला लिया था। यहां पर देवरिया, बाराबंकी, सीतापुर, शाहजहांपुर, रायबरेली समेत कई जिलों के दर्जनों युवा पहुंचे थे। पीड़ितों ने दावा किया कंपनी ने लखनऊ व आसपास के जिलों में 400 से अधिक बेरोजगारों को अपना शिकार बनाया है।