Lucknow University: एक जुलाई से खोल दिए जाएंगे छात्रावास, बनाएं गए ये सख्‍त नियम  

लखनऊ विश्वविद्यालय की आगामी वार्षिक परीक्षाओं (Annual examinations) को देखते हुए एक जुलाई से छात्रावास खोल दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 7 जुलाई से प्रस्तावित हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए गुरुवार को यह फैसला लिया गया। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि छात्रों की सुरक्षा (Student safety)
 | 
Lucknow University: एक जुलाई से खोल दिए जाएंगे छात्रावास, बनाएं गए ये सख्‍त नियम  

लखनऊ विश्वविद्यालय की आगामी वार्षिक परीक्षाओं (Annual examinations) को देखते हुए एक जुलाई से छात्रावास खोल दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 7 जुलाई से प्रस्‍तावित हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए गुरुवार को यह फैसला लिया गया। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि छात्रों की सुरक्षा (Student safety) को देखते हुए छात्रावासों में व्यापक व्यवस्थाएं की गई है।
Lucknow University: एक जुलाई से खोल दिए जाएंगे छात्रावास, बनाएं गए ये सख्‍त नियम  विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रों को परीक्षा से एक सप्ताह पहले छात्रावासों (Hostels) में पूर्व की भांति रहने की सुविधा दी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि सभी छात्रों को अपने छात्रावासों के अभिरक्षक (Hostel custodian) को अपने आने की सूचना एक सप्ताह पूर्व देनी होगी। इसके अलावा सभी छात्रों को कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों (Guidelines) का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

http://www.narayan98.co.in/

Lucknow University: एक जुलाई से खोल दिए जाएंगे छात्रावास, बनाएं गए ये सख्‍त नियम  

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

छात्रों के लिए की गई व्यवस्था
1-छात्रों को अपनी निजी आवश्यकता का सामान यथा दवाइयां एवं अन्य दैनिक आवश्यकता का सामान आदि ले कर आना होगा।
2-छात्रावासों का सैनिटाइजेशन और छात्रों की थर्मल स्कैनिंग नियमित रूप से कराई जाएगी।
3- किसी भी बाहरी व्यक्ति का छात्रावास परिसर में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। यदि इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

4-छात्रों के पास अपने निजी प्रयोग के लिए अपने मास्क, हैंड सेनेटाइजर और दस्ताने होने चाहिए।