लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर जल्द होगा फोरलेन का निर्माण, ये मिलेगी सहूलियत

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को आउटर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है इसको फोरलेन में बदला जाएगा ताकि आउटर पर खड़ी होने वाली ट्रेनें प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हों। इससे ट्रेन लेट नहीं होगी। आउटर पर ट्रेन को रोकने के झंझट से राहत मिलेगी। चार बाग रेलवे
 | 
लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर जल्द होगा फोरलेन का निर्माण, ये मिलेगी सहूलियत

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को आउटर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है इसको फोरलेन में बदला जाएगा ताकि आउटर पर खड़ी होने वाली ट्रेनें प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हों। इससे ट्रेन लेट नहीं होगी। आउटर पर ट्रेन को रोकने के झंझट से राहत मिलेगी।

चार बाग रेलवे स्टेशन से जुड़ा दिलकुशा आउटर और आलमनगर आउटर के दो लेन को बढाकर फोरलेन किया जाना है। इसके लिए नापजोख शुरू हो गई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यहां बसी आबादी बड़ी मुसीबत है। जिसे हटाया जाएगा।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर कोरोनाकाल से पहले 280 ट्रेनों का संचालन होता था। प्लेटफार्म खाली नहीं होने से ट्रेनों को आउटर पर रोका जाता है। इससे ट्रेन भी लेट होती है और यात्री की मंजिल तक पहुंचकर भी प्लेटफार्म पर पहुंचने का इंतजार करना पड़ता है। स्टेशन से रोजाना एक लाख से अधिक यात्रियों का आवागमन होता है।