लखनऊ-पांच बजे तक यूपी में 55 प्रतिशत मतदान, जानिये कहा हुआ कितना मतदान

लखनऊ-न्यूज टुडे नेटवर्क-लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण में कई राज्यों में मतदान हुआ। इसी क्रम में आ यूपी में भी कई सीटों पर मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश में 5 बजे तक बुलंदशहर सीट पर 5 बजे तक 56.67 प्रतिशत, नगीना में 58 प्रतिशत, फतेहपुर सीकरी सीट पर 57.99 प्रतिशत, मथुरा में 56.6 फीसद
 | 
लखनऊ-पांच बजे तक यूपी में 55 प्रतिशत मतदान, जानिये कहा हुआ कितना मतदान

लखनऊ-न्यूज टुडे नेटवर्क-लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण में कई राज्यों में मतदान हुआ। इसी क्रम में आ यूपी में भी कई सीटों पर मतदान हुआ। उत्‍तर प्रदेश में 5 बजे तक बुलंदशहर सीट पर 5 बजे तक 56.67 प्रतिशत, नगीना में 58 प्रतिशत, फतेहपुर सीकरी सीट पर 57.99 प्रतिशत, मथुरा में 56.6 फीसद मतदान हुआ है। इस चरण में एक केंद्र शासित प्रदेश सहित कुल 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके पहले, दूसरे चरण में लोकसभा की 97 सीटों पर चुनाव होने थे, लेकिन तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर बड़े पैमाने पर नकदी जब्त होने के बाद यहां का चुनाव रद कर दिया गया।

लखनऊ-पांच बजे तक यूपी में 55 प्रतिशत मतदान, जानिये कहा हुआ कितना मतदान

कई बूथों पर सात बजे तक होगा मतदान

अब इस सीट पर चुनाव तीसरे चरण में होगा। इस दौर में उत्तर प्रदेश की जिन आठ सीटों पर चुनाव होना है उनमें आगरा, मथुरा, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस और फतेहपुर सीकरी शामिल है। वहीं बिहार की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका लोकसभा सीट के लिये भी दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। वही जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और ऊधमपुर सीट के अलावा पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और रायगंज सीटें भी दूसरे चरण के मतदान में शामिल हैं। कई बूथों पर सात बजे तक मतदान होगा।