Lucknow : शादी में दुल्‍हन ने किया कुछ ऐसा कि जानकर आप रह जाएंगे दंग

लखनऊ। शहर में एक शादी (wedding) के दौरान दुल्हन ने कुछ ऐसा किया कि सभी लोग दंग रह गए। दुल्हन खुद अपनी बारात लेकर विवाह स्थल तक पहुंची। इस अनोखे विवाह के साक्षी (Witnesses) प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री बृजेश पाठक समेत कई नामी लोग (prominent people) बने। बाबूगंज निवासी रचना लखनऊ विश्वविद्यालय
 | 
Lucknow : शादी में दुल्‍हन ने किया कुछ ऐसा कि जानकर आप रह जाएंगे दंग

लखनऊ। शहर में एक शादी (wedding) के दौरान दुल्‍हन ने कुछ ऐसा किया कि सभी लोग दंग रह गए। दुल्‍हन खुद अपनी बारात लेकर विवाह स्‍थल तक पहुंची। इस अनोखे विवाह के साक्षी (Witnesses) प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री बृजेश पाठक समेत कई नामी लोग (prominent people) बने।
Lucknow : शादी में दुल्‍हन ने किया कुछ ऐसा कि जानकर आप रह जाएंगे दंगबाबूगंज निवासी रचना लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व जूनियर लाइब्रेरियन राजेश विद्यार्थी की बेटी हैं। उनका विवाह (marriage) पेपर मिल निवासी रूपेश से हुआ। रचना अपने निवास स्थान बाबूगंज से गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर विवाह स्थल के लिए चलीं। तो वहीं आईटी चौराहे से वर रूपेश धूमधाम से बारात लेकर निकले। रामाधीन सिंह उत्सव लॉन में विवाह स्थल के मुख्य द्वार पर दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे का स्‍वागत किया।
इसके बाद विवाह की अन्‍य रश्‍में निभाई गईं। दुल्‍हन के पिता राजेश का कहना है कि समाज में अब भी लड़कियों को बराबरी का हक नहीं मिला हुआ है । इस मानसिकता को को दूर करने के लिए यह अनोखा कदम उठाया गया।