Lucknow : मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने जनता को होली की शुभकामनाएं दीं । उन्होंने कहा कि यह पर्व अधर्म, असत्य एवं अन्याय (injustice) जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं। अपने होली (Holi) के बधाई संदेश में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पर्व एवं त्योहारों (festivals) में शोक और सन्ताप का
 | 
Lucknow : मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने जनता को होली की शुभकामनाएं दीं । उन्‍होंने कहा कि यह पर्व अधर्म, असत्य एवं अन्याय (injustice) जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं।
Lucknow : मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी होली की शुभकामनाएंअपने होली (Holi) के बधाई संदेश में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हमारे पर्व एवं त्योहारों (festivals) में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं है लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वों में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। पर्व एवं त्योहारों की लम्बी परम्परा (tradition),  भारत की प्राचीन गौरवशाली परम्परा का उदाहरण है। सनातन हिन्दू धर्म (religion) की परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है।

त्‍योहार की मर्यादा भंग करने वाले कार्य न करें
मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो।