Lucknow : मनरेगा के तहत 25 लाख लोगों को रोजगार : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए MSME ‘साथी’ ई- पोर्टल, विश्वकर्मा श्रम सम्मान, ODOP व अन्य योजनाओं के माध्यम से रोजगार (Employment) मुहैया कराने के प्रयास चल रहे हैं। इस मनरेगा के तहत 25 लाख लोगों को प्रतिदिन रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। बैठक में मुख्यमंत्री ने
 | 
Lucknow : मनरेगा के तहत 25 लाख लोगों को रोजगार : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए MSME ‘साथी’ ई- पोर्टल, विश्वकर्मा श्रम सम्मान, ODOP व अन्य योजनाओं के माध्यम से रोजगार (Employment) मुहैया कराने के प्रयास चल रहे हैं। इस मनरेगा के तहत 25 लाख लोगों को प्रतिदिन रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।

Lucknow : मनरेगा के तहत 25 लाख लोगों को रोजगार : मुख्यमंत्री योगीबैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश मनरेगा के अंतर्गत रोजगार देने में अग्रणी प्रदेशों में है। कल तक मनरेगा के माध्यम से 25 लाख लोगों को प्रतिदिन रोजगार दे रहे थे। हमारी यह संख्या और बढे़गी। मुख्यमंत्री बोले कि हम लोगों ने हर गांव में रोजगार सेवक तैनात किए हैं, मेरा अनुमान है कि, उनके द्वारा जो कार्य प्रारम्भ हुआ है, इस महीने के अंत तक हम इसे 50 लाख लोगों तक लेकर जाएंगे।
बैठक में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश (Necessary instructions) देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार व उनकी सम्भावनाओं को आगे बढ़ाने, उन्हें भरण पोषण भत्ते के साथ जोड़ने, उनके लिए खाद्यान्न की योजनाएं लाई गई हैं। इसके साथ ही अन्य कई योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है।