Lucknow : कोरोना के डर के बीच यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्‍यांकन शुरू 

लखनऊ। कोरोना संक्रमण (corona infection) के डर के बीच प्रदेश के 275 केंद्रों (centers) पर आज से यूपी बोर्ड (UP boards) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू हो गई है। इस बार कॉपी जांचने के लिए 1.47 लाख परीक्षकों (examiners) की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही दस दिन में मूल्यांकन
 | 
Lucknow : कोरोना के डर के बीच यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्‍यांकन शुरू 

लखनऊ। कोरोना संक्रमण (corona infection) के डर के बीच प्रदेश के 275 केंद्रों (centers) पर आज से यूपी बोर्ड  (UP boards) की हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की उत्‍तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू हो गई है।
Lucknow : कोरोना के डर के बीच यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्‍यांकन शुरू इस बार कॉपी जांचने के लिए 1.47 लाख परीक्षकों (examiners) की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही दस दिन में मूल्‍यांकन कराने का लक्ष्‍य (goal) भी दिया गया है।

कोरोना को लेकर विशेष निर्देश
यूपी बोर्ड की उत्‍तर पुस्तिकाओं के मूल्‍यांकन में कोरोना को लेकर विशेष निर्देश (instructions) दिए गए हैं। कहा गया है कि मूल्यांकन कक्ष में दो परीक्षकों को कम से कम मीटर की दूरी पर बैठाया जाए। इसके साथ ही परीक्षक और अन्‍य कर्मी जहां बैठेंगे वहां रोजाना सफाई (cleaning) की जाए। परीक्षक अपने हाथ साबुन से धुल सकें इसके लिए वहां साबुन और सेनेटाइजर (sanitizer) की व्‍ययवस्‍था की जाए।