Lucknow :  आठ मार्च से प्रदेशभर में चलेगा पोषण पखवाड़ा

लखनऊ। प्रदेश में व्यापक स्तर पर पोषण सप्ताह (nutrition week) मनाने की योजना है। 8 से 22 मार्च तक यह सप्ताह चलेगा। इस बाबत बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक शत्रुध्न सिंह ने बताया कि सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों (district magistrates) से पोषण सप्ताह के दौरान
 | 
Lucknow :  आठ मार्च से प्रदेशभर में चलेगा पोषण पखवाड़ा

लखनऊ। प्रदेश में व्‍यापक स्‍तर पर पोषण सप्‍ताह (nutrition week) मनाने की योजना है। 8 से 22 मार्च तक यह सप्‍ताह चलेगा। इस बाबत बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक शत्रुध्न सिंह ने बताया कि सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्‍होंने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों (district magistrates) से पोषण सप्‍ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए कहा है।
Lucknow :  आठ मार्च से प्रदेशभर में चलेगा पोषण पखवाड़ा8 मार्च से 15 मार्च के बीच सभी जिलों में सुबह 11 बजे पोषण शपथ (oath) कार्यक्रम होगा। इस दौरान कार्यक्रम के फोटो (photos) भी लिए जाएंगे, जिन्‍हें सोशल साइट़स पर अपलोड (uploaded) किया जाएगा। इससे पोषण को लेकर ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग जागरूक हो सकेंगे। निदेशक ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत किसी तरह की लापरवाही न हो। सरकार (government) का मकसद है कि जनसमूह को पोषण व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करना है।