Lucknow : होली के कारण ट्रेनें फुल, बसें ओवरलोड

लखनऊ। होली की भीड़ के कारण ट्रेनें ओवरलोड (Overloaded) हैं तो बसों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही। रेलवे स्टेशन, बस अड्डों सभी जगह लोगों की भीड़ दिख रही है। सबसे अधिक परेशानी महिला (Women), बच्चों और बुजुर्गों को उठानी पड़ रही है। रविवार को हर जगह यही नजारा देखने को मिला।
त्योहार पर हर बार भीड़ (Crowds) चुनौती बनती है। रेलवे ने कई विशेष ट्रेनें चलाई हैं लेकिन इसके बावजूद लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे अधिक भीड़ दिल्ली से बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों (Trains) में दिख रही है। लखनऊ, मेरठ, कानपुर आदि स्टेशनों पर रविवार को खासी भीड़ दिखी।

कानपुर स्टेशन पर सभी ट्रेनें रहीं फुल
कानपुर सेंट्रल पर प्रयागराज, झांसी, लखनऊ और दिल्ली रूट के लिए ट्रेनों पूरी तरह से भरी रहीं। जनरल कोच तो लोगों से ठसाठस था ही स्लीपर और थर्ड एसी तक में भीड़ घुसी थी। स्लीपर (Sleeper) में तो लोगों को अपनी सीट पर बैठना मुश्किल हो गया। किसी तरह लोग यात्रा करने को मजबूर दिखे। यहां  हेल्पलाइन (Helpline)नंबर जारी किया है। परेशानी होने पर जीआरपी  के लिए 9454404416, आरपीएफ के लिए 0512-2320434 और रोडवेज के लिए 9415049751 पर फोन किया जा सकता है।

लखनऊ स्टेशन का हाल बेहाल
दिल्ली की ओर से आ रही ट्रेनें फुल होने  और लखनऊ स्टेशन पर भीड़ होने से लोगों को पैर रखने की जगह नहीं मिल रही थी। स्टेशन के साथ ही चारबाग, आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे का भी हाल बेहाल दिखा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें