देहरादून- लो भाई पहले बिजली ने झटका दिया, अब पानी ऐसे छुड़ायेगा आपके पसीने

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क- प्रदेश सरकार ने पहले बिजली के दामों पर बढ़ोतरी कर जनता को झटका दिया था। जनता इससे उबरी नहीं थी कि अब पानी से पसीने छुड़ाने की तैयारी कर दी। जी हां आप एकदम सही पढ़ रहे है। अब प्रदेश में प्यास बुझाने के लिए जेब और ढीली करनी पड़ेगी। राज्य
 | 
देहरादून- लो भाई पहले बिजली ने झटका दिया, अब पानी ऐसे छुड़ायेगा आपके पसीने

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क- प्रदेश सरकार ने पहले बिजली के दामों पर बढ़ोतरी कर जनता को झटका दिया था। जनता इससे उबरी नहीं थी कि अब पानी से पसीने छुड़ाने की तैयारी कर दी। जी हां आप एकदम सही पढ़ रहे है। अब प्रदेश में प्यास बुझाने के लिए जेब और ढीली करनी पड़ेगी। राज्य में पेयजल अब नौ से 11 प्रतिशत तक महंगा हो गया है। वही झटके की बात यह है कि उपभोक्ताओं को अप्रैल 2018 से ही इसका भुगतान करना होगा। अप्रैल से अब तक की अवधि की बकाया राशि आगामी बिलों में जोडक़र वसूली जाएगी। हालांकि राहत की बात यह है कि यह राशि एकमुश्त नहीं बल्कि इस वर्ष के त्रैमासिक बिलों में जोडक़र दी जाएगी। प्रदेश में हर वर्ष पानी के बिल में नौ प्रतिशत वृद्धि का प्रावधान है।

देहरादून- लो भाई पहले बिजली ने झटका दिया, अब पानी ऐसे छुड़ायेगा आपके पसीने

अप्रैल से लिया जायेगा बढ़ा शुल्क

बता दे कि इस साल सरकार ने अप्रैल में जल मूल्य में वृद्धि करने का फैसला स्थगित कर दिया था। जिसके बाद इस पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद हर वर्ष की भांति इस बार पेयजल शुल्क बढ़ाने का निर्णय लिया है। बकायदा इसके लिए शासनादेश भी जारी कर दिया है। यह बढ़ोतरी अप्रैल से ही पूर्व की तरह निर्धारित स्लैब के अनुसार नौ व 11 प्रतिशत होगी। पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने इसकी पुष्टि की है। बढ़ा हुआ शुल्क अप्रैल से लिया जाएगा। अब क्योंकि पानी के त्रैमासिक बिल भेजे जाते हैं, ऐसे में बकाया किश्तों में बिल के साथ जोड़ कर भेजा जाएगा। फिलहाल बिजली के बाद राज्य में प्यास बुझाना भी महंगा हो गया है।