लंदन-विश्व कप में बाग्लोदश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हराया, ये रहे बाग्लादेश की जीत के 5 स्टार

51

लंदन- विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश ने उलटफेर करते हुए 21 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पचास ओवरों में छह विकेट पर 330 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 309 रन ही बना सकी। पिछले मैच में टीम इंग्लैंड के खिलाफ 311 रनों का पीछा नहीं कर सकी थी और उसे 104 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका दूसरी बार 300 से ज्यादा का लक्ष्य चेज करने में नाकाम रही। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 62 रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बनाए। उनके अलावा एडिन मार्करन और जे पी डुमिनी ने 45-45 रन बनाए। डुसैन ने 41 ओर डेविड मिलर ने 38 रन बनाए।

309 रनों पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका


मुश्फिकुर रहीम 78 और शाकिब अल हसन 75 के अर्धशतकों के बाद मुस्ताफिजुर रहमान 52 की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने रविवार को खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। इससे पहले बांग्लादेश ने दी ओवल मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 330 रन का अपने वनडे इतिहास का सवोच्च स्कोर बनाया। विश्प कप में दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार दूसरी हार है। टीम को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। मैच में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट लेने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच। का पुरस्कार दिया गया।

ये रहे बांग्लादेश क जीत के पांच हीरो-

शाकिब अल हसन
बांग्लादेश के अनुभवी और आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब ने एक बार फिर से अपने बल्ले का दम दिखाया। शाकिब ने 84 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 1 विकेट और 1 कैच भी पकड़ा।

मुशफिकुर रहीम
बंगलादेशी विकेटकीपर मुशफिकुर ने 80 गेंदों में 8 चौके की मदद से 78 रन बनाए और शाकिब के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही मुशफिकुर ने डी कॉक को रनआउट भी किया।

महमुदुल्लाह
छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे महमुदुल्लाह ने आखिरी ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 33 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए।

मुस्तफिजुर रहमान
एक बार फिर से टीम के अनुभवी और बेहतरीन गेंदबाज मुस्तफिजुर ने अपनी गेंदबाजी का दम दिखाया। उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 67 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। मुस्तफिजुर ने डेविड मिलर, जेपी डुमिनी और क्रिस मोरिस के विकेट लिए।

सौम्य सरकार
तमीम इकबाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे सौम्य सरकार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 30 गेंदों में 9 चौके की मदद से 42 रन बनाए और पहले विकेट के लिए मात्र 8.2 ओवर में 60 रन जोड़े सौम्य ने क्रिस मोरिस का एक शानदार कैच भी पकड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here