हल्द्वानी- नये वोटरों के मत को ऐसे ताकत दे रहा निर्वाचन आयोग, कर रहा ये खास कार्य

98

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते निर्वाचन आयोग द्वारा गठित स्वीप टीम जनता को उनके मत के प्रती जागरूक कर रही है। इतना ही नहीं ऐसे वोटर जो पहली बार वोट देने जा रहे है, उनको भी जागरूकता कार्यक्रम के तहत अपने मत का सहीं इस्तेमाल करना शिखाया जा रहा है। जिसके चलते आज हल्द्वानी के एमबीपीजी ड्रिगी कॉलेज परिसर में नये वोटरों को उनके मत से संबंधित अनेक जानकारियां दी गई। प्रशासन द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को उनके मत की ताकत का सही इस्तेमाल कैसे किया जाए इस पर सैमिनार आयोजित करके बारिकी से जागरूक कराया गया।

निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित स्पीव टीम के नोडल अधिकारी और सीडीओ विनीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप टीम का गठन किया गया है। जिसका मुख्य उद्देशय नये वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करना और मत का महत्व समझाना है।

जिससे अधिक से अधिक लोग अपने मत का सहीं इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने बताया कि ऐसे वोटर जो पहली बार अपने मत का इस्तेमाल करने जा रहे है। इस कार्यक्रम के जरिए उनको यह भी बताया जा रहा है कि वोट करने से पहले अपने प्रतिनिधि की किन बातों को ध्यान में रखा जाए। ताकि उनका मत देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सके।