लोकसभा चुनाव : Yogi Adityanath की सीट गोरखपुर से भोजपुरी एक्टर रवि किशन ठोकेंगे ताल !

गोरखपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क : उपचुनाव में गोरखपुर जैसी प्रतिष्ठित सीट गंवा चुकी बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में हाल में जीतना चाहती है। गोरक्षपीठ के प्रभाव वाली सीट से इस बार भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन को उतारने की चर्चा है। 2017 में रवि किशन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए थे। अब तक जारी 61 प्रत्याशियों की सूची में बीजेपी ने अभी तक गोरखपुर सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि भोजपुरी एक्टर रवि किशन शुक्ला गोरखपुर से चुनाव लड़ सकते हैं।

bjp4

सीएम योगी आदित्यनाथ से हो चुकी है मुलाकात

यह चर्चा और बलवती नजर आने लगी, जब रवि किशन ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में रवि किशन ने बताया कि वह चुनाव लडऩे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जो बीजेपी का माहौल है, उसमें कोई पाताल से भी लड़ेगा तो जीत जाएगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस सीट से लड़ेंगे? उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से भी कहेगी, वह वहां से लडऩे के लिए तैयार हैं।

फैसला हाईकमान के हाथ में

बीजेपी सूत्रों की मानें तो गोरखपुर सीट पर किसी ब्राह्मण या पिछड़े को चुनाव लड़ाने पर मंथन हुआ है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक चर्चा यह भी हुई कि किसी निषाद प्रत्याशी को मैदान में उतारा जाए क्योंकि सपा की तरफ से उपचुनाव में जीते प्रवीण निषाद प्रत्याशी हो सकते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि ब्राह्मण चेहरे को लेकर सहमति बनी है। अब रवि किशन या कोई और इस पर फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है।

ravi_76

कांग्रेस की टिकट पर भी लड़ चुके हैं चुनाव

बता दें रवि किशन 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. उस समय कांग्रेस की तरफ से रवि किशन ने जौनपुर सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें यहां जीत हासिल नहीं हो सकती. उन्हें यहां केवल 4 प्रतिशत वोट हासिल हुए. इसके बाद तीन साल में ही रवि किशन ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए.