Locusts Attack: टिड्डी दलों पर ऐसे पाया जाएगा काबू, इंग्लैंड से मंगाए गए हैं उपकरण

पाकिस्तान से आये टिड्डी दल (Locusts) को नियंत्रण करने का सरकार (Government) हर संभव प्रयास कर रही है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, व मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों तक पहले टिड्डी दलों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हवाई सेवा कंपनियों (Air Service Companies) के छोटे विमानों और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल करने की
 | 
Locusts Attack: टिड्डी दलों पर ऐसे पाया जाएगा काबू, इंग्लैंड से मंगाए गए हैं उपकरण

पाकिस्तान से आये टिड्डी दल (Locusts) को नियंत्रण करने का सरकार (Government) हर संभव प्रयास कर रही है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, व मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों तक पहले टिड्डी दलों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हवाई सेवा कंपनियों (Air Service Companies) के छोटे विमानों और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल करने की तैयारी की जा रही है।
Locusts Attack: टिड्डी दलों पर ऐसे पाया जाएगा काबू, इंग्लैंड से मंगाए गए हैं उपकरणकेंद्रीय कृषि राज्य मंत्री (Union Minister of State for Agriculture) कैलाश चौधरी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि टिड्डी दलों पर नियंत्रण करने के लिए इंग्लैंड (England) से उपकरण मंगाए गए हैं। लॉकडाउन के कारण इन्हें आने में देरी हो रही है। टिड्डी दलों पर नियंत्रण करने के लिए ड्रोन (Drone) के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी गई है।