Locust Attack: पीलीभीत के पूरनपुर में टिड्डियों के हमले के बाद, बरेली में जारी हुआ अलर्ट दी गई ये चेतावनियां

टिड्डी दल (Locust Group) प्रदेश की कई राज्यों में हमला कर चुकी हैं। अब टिड्डी दल पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र में पहुंच गया है। गुरुवार को लाखों की संख्या में टिड्डी दल ने पहुंचकर फसलों (Crops) को नुकसान पहुंचाया है। टिड्डियों के आने से किसानों के साथ ही अधिकारियों में भी खलबली मच गई। किसानों
 | 
Locust Attack: पीलीभीत के पूरनपुर में टिड्डियों के हमले के बाद, बरेली में जारी हुआ अलर्ट दी गई ये चेतावनियां

टिड्डी दल (Locust Group) प्रदेश की कई राज्यों में हमला कर चुकी हैं। अब टिड्डी दल पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र में पहुंच गया है। गुरुवार को लाखों की संख्या में टिड्डी दल ने पहुंचकर फसलों (Crops) को नुकसान पहुंचाया है। टिड्डियों के आने से किसानों के साथ ही अधिकारियों में भी खलबली मच गई। किसानों ने लाउडस्पीकर (Loudspeaker), थाली आदि से शोर करके टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया।
Locust Attack: पीलीभीत के पूरनपुर में टिड्डियों के हमले के बाद, बरेली में जारी हुआ अलर्ट दी गई ये चेतावनियांजिला गन्ना अधिकारी (DCO) व कृषि विभाग (Agriculture Department) के अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन शाम तक टिड्डियां कई इलाकों में फैल गई। गुरुवार दोपहर अचानक भारी संख्या में टिड्डी दल पहुंच गया और फसलों को चट करना शुरू कर दिया। खेतों में काम कर रहे किसानों (Farmers) की जानकारी देने के बाद बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को टिड्डी दल की रोकथाम के लिए जुटने के निर्देश दिए हैं।

Locust Attack: पीलीभीत के पूरनपुर में टिड्डियों के हमले के बाद, बरेली में जारी हुआ अलर्ट दी गई ये चेतावनियांबरेली में भी टिड्डियों के हमले (Locust Attacks) खतरा लगातार बना हुआ है। गुरुवार को पीलीभीत के पूरनपुर तहसील में टिड्डी दल को देखने के बाद जिला कृषि अधिकारी (District Agricultural Officer) ने जनपद में अलर्ट जारी करते हुए बचाव के तरीके व किसी भी प्रकार की जानकारी होने पर सूचित करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि बरेली की सीमा में टिड्डी दल यदि प्रवेश करता है तो लोग अपने अपने क्षेत्र में ढोल, नगाड़े एवं डीजे आदि बजाएं जिससे टिड्डी दल खेत में न बैठे। अगर टिड्डी दल रात में विश्राम करता हुआ दिखे तो उसे भगाए नहीं बल्कि उसकी सूचना कृषि विभाग की टीम को दें।

http://www.narayan98.co.in/

Locust Attack: पीलीभीत के पूरनपुर में टिड्डियों के हमले के बाद, बरेली में जारी हुआ अलर्ट दी गई ये चेतावनियां

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8