LOCKDOWN-3: रेड जोन में शामिल जिलों के हर घर में किया जाएगा ये काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन-3 (Lockdown-3) को हर हाल में सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-3 में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। साथ ही उन्होंने रेड जोन (Red zone) में शामिल जिलों के एक-एक घर को सैनिटाइज कराने का आदेश दिया है। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी
 | 
LOCKDOWN-3: रेड जोन में शामिल जिलों के हर घर में किया जाएगा ये काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन-3 (Lockdown-3) को हर हाल में सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-3 में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। साथ ही उन्होंने रेड जोन (Red zone) में शामिल जिलों के एक-एक घर को सैनिटाइज कराने का आदेश दिया है। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी में लगे लोगों का भी चेकअप कराने को कहा है। इसके अलावा लॉकडाउन के तीसरे चरण में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधि (Religious activity) को अनुमति नहीं दी जाएगी।
LOCKDOWN-3: रेड जोन में शामिल जिलों के हर घर में किया जाएगा ये काममुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को डीएम और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) की। उन्होंने कहा कि रविवार तक सभी जिलों को गाइडलाइंस (Guidelines) भेज दी जाएंगी। हॉटस्पॉट क्षेत्र (Hotspot area) के बाहर लोगों की सुविधा के लिए ज्यादा समय के लिए सब्जी व राशन की दुकानें खोली जाए। साथ ही सभी जिलों में 25 हजार क्वॉरेंटाइन क्षमता (Quarantine capacity) की जाए। कोरोना रहित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू किए जाने की बात कही। इन क्षेत्रों निर्माण सामग्री की दुकानों के खोलने की अनुमति दी जाए। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा तथा अन्य योजनाओं के तहत कार्य शुरू किए जाएं। इसके अलावा राज्य सभी अंर्तराज्यीय सीमाओं को सील किया जाए, ताकि बिना अनुमति किसी को भी प्रवेश ना दिया जाए।