Lockdown: 15 मई से गरीबों को मिलेगा फ्री चना, प्रति यूनिट इतना चना दिया जाएगा

Bareilly: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। रविवार को कोटेदारों द्वारा गरीबों को पांच 5 किलो चावल वितरण करने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। सप्लाई विभाग ने गरीबों को प्रति यूनिट (Per Unit) के हिसाब से एक-एक किलो चना फ्री देने को
 | 
Lockdown: 15 मई से गरीबों को मिलेगा फ्री चना, प्रति यूनिट इतना चना दिया जाएगा

Bareilly: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। रविवार को कोटेदारों द्वारा गरीबों को पांच 5 किलो चावल वितरण करने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। सप्लाई विभाग ने गरीबों को प्रति यूनिट (Per Unit) के हिसाब से एक-एक किलो चना फ्री देने को कहा है जो 15 मई से शुरू किया जाएगा। 
Lockdown: 15 मई से गरीबों को मिलेगा फ्री चना, प्रति यूनिट इतना चना दिया जाएगालॉकडाउन के दौरान 15 अप्रैल से गरीबों में चावल वितरण का कार्य शुरू किया गया था, जो 26 अप्रैल को पूरा हो गया है। सप्लाई विभाग के अनुसार जिले में 30.5 लाख यूनिट पर चावल का वितरण हुआ है। जिसमें प्रति यूनिट 5-5 किलो चावल दिए गए। मई में वितरण होने वाले खाद्यान्न (Food grains) का उठान भी शुरू हो गया है। जिसमें प्रति यूनिट 2 किलो चावल और 3 किलो गेहूं मिलते हैं। 

डीएसओ सीमा त्रिपाठी (DSO Seema Tripathi) ने बताया कि चने का स्टॉक (stock) मंगाया जा रहा है। जिसे कोटेदारों के माध्यम से गरीबों में प्रति यूनिट के हिसाब से एक-एक किलो चना फ्री वितरण किया जाएगा। सरकार की ओर से 26 मई तक चना वितरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। बरेली में 5700 कुंटल चने का स्टॉक गोदाम में किया गया है, जो अभी कम है। चना कानपुर से मंगाया गया है एक-दो दिन में चने का स्‍टॉक पूरा हो जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

एक ही पोर्टल पर पढ़ेगे पहली से ग्रेजुएट तक के सभी छात्र, मंत्रालय ने दी ये सुविधा