Lockdown: हरियाणा से लाए गए 9 हज़ार श्रमिक, अब जिलों में होगी आगे की प्रक्रिया

प्रदेश सरकार ने हरियाणा (Haryana) से करीब 10 हज़ार श्रमिकों (workers) को लाने के लिए 400 बसों की व्यवस्था की थी। कल देर रात तक परिवहन निगम (transport Corporation) की बसें हरियाणा से लाए गए श्रमिकों को उनके जिलों में पहुंचाने में लगी रहीं। अब तक करीब 365 बसों से 9 हज़ार श्रमिकों को उनके
 | 
Lockdown: हरियाणा से लाए गए 9 हज़ार श्रमिक, अब जिलों में होगी आगे की प्रक्रिया

प्रदेश सरकार ने हरियाणा (Haryana) से करीब 10 हज़ार श्रमिकों (workers) को लाने के लिए 400 बसों की व्यवस्था की थी। कल देर रात तक परिवहन निगम (transport Corporation) की बसें हरियाणा से लाए गए श्रमिकों को उनके जिलों में पहुंचाने में लगी रहीं। अब तक करीब 365 बसों से 9 हज़ार श्रमिकों को उनके जनपद के लिए रवाना किया जा चुका है।
Lockdown: हरियाणा से लाए गए 9 हज़ार श्रमिक, अब जिलों में होगी आगे की प्रक्रियापरिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने करीब 10 हजार श्रमिकों को लाने के लिए 400 बसों की व्यवस्था कर रखी है। इन श्रमिकों को हरियाणा की रोडवेज बसें (roadways buses) हरियाणा की सीमा से लगे शामली, बागपत, मथुरा, अलीगढ़ और सहारनपुर जिलों की सीमाओं तक लाईं। वहां इन श्रमिकों की स्क्रीनिंग (screening) के लिए पहले से ही डॉक्टरों की टीमें मौजूद थीं। वहां उनकी पूरी जांच के बाद ही यूपी रोडवेज की बसों में बिठाया गया।

हरियाणा से आए श्रमिकों को जिन जिलों में भेजा जा रहा है वहां के डीएम को भी इन श्रमिकों की पूरी जानकारी भेजी गई है। जिला प्रशासन भी इनकी एक बार और स्क्रीनिंग करा रहा है। साथी इन श्रमिकों को 14 दिन तक अपने घर में क्वॉरेंटाइन (Quarantine) रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यहाँ भी पढ़े

नई दिल्ली- कोरोना के चलते इन व्यापारियों को GST में मिलेगी राहत, केन्द्र सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान