LOCKDOWN: सीबीएसई बोर्ड ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस

कोरोना वायरस (corona virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (lockdown) कर दिया गया है। इससे विद्यार्थियों (students) की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) के स्कूलों की तरफ से 1 अप्रैल से ऑनलाइन क्लासेस (online classes) शुरू कर दी गई है। यह सभी स्कूल ऑनलाइन क्लासेस के लिए टीवी, यूट्यूब,
 | 
LOCKDOWN: सीबीएसई बोर्ड ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस

कोरोना वायरस (corona virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (lockdown) कर दिया गया है। इससे विद्यार्थियों (students) की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) के स्कूलों की तरफ से 1 अप्रैल से ऑनलाइन क्लासेस (online classes) शुरू कर दी गई है। यह सभी स्कूल ऑनलाइन क्लासेस के लिए टीवी, यूट्यूब, व्हाट्सएप और ऑनलाइन के अन्य माध्यमों की मदद ले रहे हैं।
LOCKDOWN: सीबीएसई बोर्ड ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेसकिस विषय की क्लास किस समय पर लगेगी और कौन सा चैप्टर पढ़ाया जाएगा। इसकी जानकारी स्कूल अपने विद्यार्थियों को मोबाइल पर ईमेल व मैसेज भेज कर देगा। यह क्लासेस फोन इन प्रोग्राम, स्टूडियो क्लास के माध्यम से दी जाएगी। अगर कोई विद्यार्थी क्लास अटेंड नहीं कर पाता है तो वह यूट्यूब पर वह क्लास देख सकेगा।
LOCKDOWN: सीबीएसई बोर्ड ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेससीबीएसई बोर्ड के फैसले के मुताबिक कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट (promote) कर दिया जाए। साथ ही 9वीं व 11वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उनके असाइनमेंट, प्रोजेक्ट अभी तक ली गई परीक्षा के आधार पर अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाए।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-संकटकाल में बुजुर्ग ने दिखाया दिल, बोले मेरी संपत्ति दान में ले सरकार