Lockdown: सरकार ने बढ़ाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, अब से इतने में मिलेगा पेट्रोल

देश में लॉकडाउन (lockdown) के कारण आर्थिक स्थिति (economic situation) को काफी नुकसान पहुंचा है। जिसकी भरपाई के लिए यूपी सरकार ने लॉकडाउन के चलते पेट्रोल व डीजल (petrol and diesel) पर वैट (VAT) बढ़ा दिया है। इससे प्रदेश में पेट्रोल 2 रुपए और डीजल 1 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। यूपी के
 | 
Lockdown: सरकार ने बढ़ाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, अब से इतने में मिलेगा पेट्रोल

देश में लॉकडाउन (lockdown) के कारण आर्थिक स्थिति (economic situation) को काफी नुकसान पहुंचा है। जिसकी भरपाई के लिए यूपी सरकार ने लॉकडाउन के चलते पेट्रोल व डीजल (petrol and diesel) पर वैट (VAT) बढ़ा दिया है। इससे प्रदेश में पेट्रोल 2 रुपए और डीजल 1 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।
Lockdown: सरकार ने बढ़ाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, अब से इतने में मिलेगा पेट्रोलयूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि पेट्रोल की कीमत है 2 रुपए महंगा होने के बाद यह 73.91 पैसे हो जाएगा। डीजल की कीमत 62.85 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63.86 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी। बढ़ी हुई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू होंगी। यह निर्णय राज्य के संसाधनों (resources) को बढ़ाने के लिए लिया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने भी इससे पहले कल रात पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर उत्पाद शुल्क 13 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिया है।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: पुलिस को रौंदते हुए निकल गई डीसीएम, दुर्घटना में हेड कांस्टेबल की मौत इंस्पेक्टर घायल

LOCKDOWN: परिवहन निगम ने शुरू की बस यात्रा की तैयारी, जानें किन जिलों में जाएंगी बसें