Lockdown : सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, खाद-बीज की दुकानें खुली रहेंगी

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान किसानों (Farmers) के सामने दोहरी चुनौती (Challenge) आ रही है। फसल कटने की कगरा पर है और श्रमिक (Laborers) नहीं मिल रहे तो वहीं बुआई भी नजदीक है तो उसके लिए खाद-बीज मिलने की भी चिंता थी। ऐसे में मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने बड़ी राहत देते हुए लॉकडाउन के
 | 
Lockdown : सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, खाद-बीज की दुकानें खुली रहेंगी

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान किसानों (Farmers) के सामने दोहरी चुनौती (Challenge) आ रही है। फसल कटने की कगरा पर है और श्रमिक (Laborers) नहीं मिल रहे तो वहीं बुआई भी नजदीक है तो उसके लिए खाद-बीज मिलने की भी चिंता थी। ऐसे में मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने बड़ी राहत देते हुए लॉकडाउन के दौरान भी खाद (Fertilizer), बीज, कृषि (Agricultural) रक्षा रसायनों की थोक व फुटकर दुकानें खूली रहने की छूट दी है। इसके साथ ही कटाई में प्रयुक्त कंबाईन हार्वेस्टर और इस दौरान जरूरी श्रमिकों पर भी यह छूट लागू होगी।

Lockdown : सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, खाद-बीज की दुकानें खुली रहेंगीबेमैसम बारिश-ओले से जूझ रहे किसानों के सामने लॉकडाउन (Lockdown)बड़ी चुनौती के रूप में आया। वर्तमान में आलू, चना, मटर, सरसों, गेहूं की फसल कटने के लिए तैयार है। किसान इस बात से परेशान हैं कि लॉकडाउन के दौरान फसल कटाई के लिए श्रमिक कैसे मिलेंगे। ऐसे में लगातार राहत की मांग सरकार से की जा रही थी। अब प्रदेश सरकार की ओर से उठाए गए इस कदम से किसानों को बड़ी राहत (Relief) मिलेगी।