Lockdown: सरकारी दफ्तरों में तीन शिफ्टों किया जाएगा काम, जानें किस आधार पर रोस्‍टर किया जाएगा तैयार

सरकार ने लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) में सरकारी दफ्तरों के काम-काज में तेजी लाने के लिए तैरियां करनी शुरू कर दी है। ऑफिसों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing in offices) का पालन कराने के लिए ऑफिस कर्मियों को रोस्टर (roster) के हिसाब से बुलाया जाएगा। इसके लिए आधे कर्मचारियों को एक दिन बुलाया जाएगा और
 | 
Lockdown: सरकारी दफ्तरों में तीन शिफ्टों किया जाएगा काम, जानें किस आधार पर रोस्‍टर किया जाएगा तैयार

सरकार ने लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) में सरकारी दफ्तरों के काम-काज में तेजी लाने के लिए तैरियां करनी शुरू कर दी है। ऑफिसों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing in offices) का पालन कराने के लिए ऑफिस कर्मियों को रोस्टर (roster) के हिसाब से बुलाया जाएगा। इसके लिए आधे कर्मचारियों को एक दिन बुलाया जाएगा और आधे कर्मचारियों को दूसरे दिन। इसके साथ ही कर्मचारियों को तीन शिफ्टों (Three shifts) में बुलाया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक, दूसरी शिफ्ट सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक और तीसरी शिफ्ट 11 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगी।
Lockdown: सरकारी दफ्तरों में तीन शिफ्टों किया जाएगा काम, जानें किस आधार पर रोस्‍टर किया जाएगा तैयारप्रदेश के विभागाध्‍यक्ष व कार्यालयाध्‍यक्ष को निर्देश ऑफिस खोलने और व्यवस्‍था करने के निर्देश दिए गए हैं। ऑफिसों में अल्टरनेट दिनों (Alternate days) के हिसाब से कर्मचारियों को बुलाया जाएगा ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। इसके अलावा यह भी ध्यान रखा जाएगा की शासकीय कामों में किसी तरह कि कोई रुकावट ना आए। कार्य अवधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ फेस मास्क और सैनिटाइजेशन (Sanitization) का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक कर्मचारी को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) डाउनलोड करना अनिवार्य होगा।