Lockdown: श्रमिकों के वेतन व नौकरी की समस्याओं के लिए श्रम मंत्रालय ने किया ऐसे समाधान

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) तो जारी होने से पूरा कारोबार ठप पड़ा है। सरकार के साथ-साथ व्यापारियों को भी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। जिसके चलते कई श्रमिकों को वेतन (Salary) नहीं मिल पा रहा है और कई लोगों को नौकरी से निकाला भी जा रहा है।
 | 
Lockdown: श्रमिकों के वेतन व नौकरी की समस्याओं के लिए श्रम मंत्रालय ने किया ऐसे समाधान

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) तो जारी होने से पूरा कारोबार ठप पड़ा है। सरकार के साथ-साथ व्यापारियों को भी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। जिसके चलते कई श्रमिकों को वेतन (Salary) नहीं मिल पा रहा है और कई लोगों को नौकरी से निकाला भी जा रहा है। श्रम मंत्रालय में इसकी दो दिन में दो हजार शिकायतें सामने आई हैं।
Lockdown: श्रमिकों के वेतन व नौकरी की समस्याओं के लिए श्रम मंत्रालय ने किया ऐसे समाधानइन दो दिनों में आई शिकायतों (complaints) में अधिकतर शिकायतें वेतन न देने और नौकरी से निकालने की हैं। इससे श्रम मंत्रालय की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। इन सब शिकायतों से निपटने के लिए श्रम मंत्रालय ने प्रदेश सरकारों को नोडल अफसर (Nodal Officer) नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। केन्द्रीय श्रम एवं रोज़गार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अब नोडल अधिकारियों द्वारा इन श्रमिकों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: नगर निगम ने उठाया लॉकडाउन का फायदा, शुरू कर दिया ये काम