LOCKDOWN: शैक्षणिक सत्र न हो खराब, इसके लिए सभी बच्चे होंगे पास

कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में भी इसका बहुत बड़ा प्रभाव देखने को मिला है। इस महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Secondary Education Council) ने प्रदेश के सभी स्कूलों में कक्षा 6, 7, 8, 9 और कक्षा
 | 
LOCKDOWN: शैक्षणिक सत्र न हो खराब, इसके लिए सभी बच्चे होंगे पास

कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में भी इसका बहुत बड़ा प्रभाव देखने को मिला है। इस महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Secondary Education Council) ने प्रदेश के सभी स्कूलों में कक्षा 6, 7, 8, 9 और कक्षा 11 के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश दिया है। माध्यमिक शिक्षा के प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।
LOCKDOWN: शैक्षणिक सत्र न हो खराब, इसके लिए सभी बच्चे होंगे पासप्रदेशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थितियों को सुधारने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है। लॉकडाउन के कारण बच्चों की परीक्षाओं (Examination) में असर पड़ा है। जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने शैक्षणिक सत्र नियमित करने के उद्देश्य से यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है। यूपी बोर्ड ने अपने सभी स्कूल के कक्षा 6, 7, 8, 9 तथा 11 के छात्र-छात्राओं अगले सत्र 2020-21 में प्रमोशन (Promotion) करने का निर्णय किया है। यह आदेश सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेज दिये गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए गए लाकडाउन में उत्पन्न असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए शैक्षणिक सत्र को नियमित रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है।