LOCKDOWN: शब-ए-बारात के मौके पर इस युवक ने सभी कब्रों पर फूल चढ़ाकर अमन और चैन की दूआ मांगी 

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते तमाम कब्रिस्तान में ताले लगाकर गेट पर चस्पा कर दिया गया था कि कब्रिस्तान में प्रवेश वर्जित है। शबे बरात के दिन मुस्लिम समाज के लोग बड़ी तादाद में अपने बुजुर्गों जो इस दुनिया से पर्दा कर गए हैं। उनकी कब्र पर जाकर साफ सफाई करते हैं एवं फूल डालकर
 | 
LOCKDOWN: शब-ए-बारात के मौके पर इस युवक ने सभी कब्रों पर फूल चढ़ाकर अमन और चैन की दूआ मांगी 

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के चलते तमाम कब्रिस्तान में ताले लगाकर गेट पर चस्पा कर दिया गया था कि कब्रिस्तान में प्रवेश वर्जित है। शबे बरात के दिन मुस्लिम समाज के लोग बड़ी तादाद में अपने बुजुर्गों जो इस दुनिया से पर्दा कर गए हैं। उनकी कब्र पर जाकर साफ सफाई करते हैं एवं फूल डालकर फाता दुरूद पढ़ते हैं। परंतु इस बार कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। जिसकी वजह से कब्रिस्तानों में ताले डाल दिए गए जिससे बाहर के लोगों की भीड़ एकत्रित ना हो सके।
LOCKDOWN: शब-ए-बारात के मौके पर इस युवक ने सभी कब्रों पर फूल चढ़ाकर अमन और चैन की दूआ मांगी 
बरेली के भूड़ स्थित कब्रिस्तान में वहीं के रहने वाले एक सदस्य शहवाज पुत्र मुन्ना गफ्फार ने गुरुवार के दिन अपने परदादा, दादा मियां की कब्रों पर फूल चढ़ाए। इतना ही नहीं उसने कब्रिस्तान में मौजूद सभी कब्रों पर फूल अर्पित किए। उसने बताया कि हालातों को देखते हुए बाहर का कोई व्यक्ति कब्रिस्तान में नहीं आ सकता और हमारा परिवार पिछले कई सालों से कब्रिस्तान की सेवा कर रहा है। लेकिन इस बार प्रदेश और जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Infection) का संकट है, इसकी वजह से लोग कब्रिस्तान नहीं आ सके। जिसको लेकर हमने अपने बुजुर्गों के कब्रों पर फूल चढ़ाने के साथ ही कब्रिस्तान में बनी सभी कब्रों पर फूल चढ़ाकर इबादत की है कि हमारा देश में करोना वायरस की महामारी से आजाद हो, जिससे हमारे देश के लोग चैन और सुकून से रह सके। 

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: लॉकडाउन में फसे लोगों की मदद के लिए एनसीसी कैडेट्स भी आए आगे